विकास की बन रही है कार्ययोजना, खेलकूद विभाग को सुदृढ और मजबूत बनाने का होगा काम- गिरीश चन्द यादव राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार


जौनपुर। प्रदेश की योगी -2 सरकार में खेल एवं युवा कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार विभाग की जिम्मेदारी मिलने के बाद अपने गृह जनपद के प्रथम आगमन पर यहां ओलन्दगंज स्थित जेपी होटल में मीडिया से रूबरू होते हुए गिरीश चन्द यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री जी द्वारा जो जिम्मेदारी दी गयी है उसे पूरी निष्ठा और इमानदारी के साथ निर्वहन किया जायेगा। राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री यादव ने बताया कि प्रदेश में खेलकूद विभाग को सुदृढ़ और मजबूत बनाने का काम किया जायेगा। 
उन्होंने कहा खेल के माध्यम से गांव में पड़ी हुई प्रतिभाओ को निकाल कर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जानें का काम खेल एवं युवा कल्याण विभाग करेगा। गांव के युवक मंगल दल को सक्रिय कर सभी मूल भूत सुविधायें प्रदान करते हुए युवाओ को जोड़कर उनमें से प्रतिभाओ को चयन कर ब्लाक जिला मंडल प्रदेश होते हुए देश और राष्ट्रीय स्तर तक का खिलाड़ी बनाने का काम होगा। इसी क्रम में श्री यादव ने कहा कि हमारी सरकार खेलकूद को बढ़ाने के लिए मेरठ में मेजर ध्यान चन्द के नाम से विश्व विद्यालय बनवा रही है। प्रदेश में खेलकूद विभाग युवाओ को जोड़ने का काम करेगा साथ ही उनकी सुविधाओ पर पैनी नजर रखी जायेगी। गांव गांव में स्टेडियम बनाने का काम किया जायेगा ताकि गांव में पड़ी प्रतिभाओ को निखारा जा सके।
इसी कड़ी राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री यादव ने पिछले पांच साल के कार्यो की चर्चा करते हुए कहा कि जितनी भी पुरानी कार्ययोजनाये है उसे जल्द से जल्द पूरा कराने का प्रयास होगा। इसके लिए जल्द ही कार्यदायी संस्थाओ और अधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा की जायेगी कि पूरा कराने का लक्ष्य का समय क्या  था और कब तक परियोजनाओ का काम पूरा हो जायेगा। उन्होंने कहा कि कार्य के प्रति लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हो सकती है। 
राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री यादव ने दावा किया कि जनपद जौनपुर को बहुत जल्दी ही केन्द्रीय विद्यालय की सौगात मिलने जा रही है। इसके लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। केन्द्रीय शिक्षा मंत्री से इस सन्दर्भ में बात हो चूकी है। देश में खुलने वाले केन्द्रीय विद्यालयो में जौनपुर का नाम आ गया है राज्य मंत्री ने कहा कि विकास के लिए अब सरकार कार्य योजना तैयार कर रही है इसमें पहले 100 दिन फिर 06 माह और फिर एक साल और पांच साल की कार्य योजना बनाकर सरकार विकास के कार्यो को पूरा करने का मन बना लिया है। राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री यादव ने कहा भ्रष्ट अधिकारियों की अब खैर नहीं होगा। इसलिए लोग निष्ठा और इमानदारी से विकास कार्यो को करें। वार्ता के समय पूर्व विधायक सुरेंद्र प्रताप सिंह एवं जय प्रकाश सिंह, पूर्व विधायक बाके लाल सोनकर, ब्रम्हैश शुक्ला, अजय सिंह आदि भाजपा के नेतागण मौजूद रहे। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन