अतिक्रमण हटाने के नाम पर गरीबो दलितो झोपड़ पट्टी पर चलने वाला बुलडोजर गलत व अनुचित है - श्याम सिंह यादव



जौनपुर। प्रदेश की सरकार के इशारे पर आज कल सरकारी महकमा अतिक्रमण हटाने के नाम पर गरीबो की झोपड़ी उजाड़ने से लेकर सड़क की पटरियों पर अपनी जीविका चलाने वालों पर चला रहा है जो पूरी तरह अनुचित एवं गलत है। ये बातें जौनपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद श्याम सिंह यादव अपने निज आवास पर आज मीडिया से रूबरू होते हुए कहा है। सांसद श्री यादव ने कहा कि अतिक्रमण हटाना भी जरूरी है लेकिन उनका जो पक्की और ऊंची इमारत बना कर अतिक्रमण किये हुए है। साथ ही यह भी कहा कि गरीबो को उजाड़ने से पहले उनको बसाने के लिए जमीन की व्यवस्था कर लेनी चाहिए।
श्री यादव ने कहा कि सरकार के इशारे पर अब यूपी में बुलडोजर का भय दिखाया जाने लगा है वह भी गरीब और झोपड़ पट्टी वालों पर यह सरासर अनुचित और अन्याय है।इसी के साथ केंद्र सरकार के सड़क परिवहन मंत्री नितिन गटकरी के कार्य पद्धति की सराहना करते हुए कहा कि उन्होने जनपद जौनपुर में लगभग सात स्थानों पर जहां रेलवे क्रॉसिंग है और जौनपुर की जनता जाम की समस्याओ से जूझ रही है मेरे पत्र पर फ्लाई ओवर बनाने की सहमति प्रदान कर दिया है। प्रक्रिया शुरू भी हो चुकी है। सांसद ने गटकरी जी को जौनपुर की आवाम की तरफ से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि फ्लाई ओवर बनाने के लिए जिस गति से काम चल रहा है उससे लगता है कि लोकसभा चुनाव से पहले सभी फ्लाई ओवर बनने की प्रबल सम्भानाये है।
इसी क्रम में कोरोना काल के दौरान सरकार की व्यवस्थाओ की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार ने पूरे देश में जन प्रतिनिधियों की निथि को रोक कर होने वाले विकास कार्यो को रोक तो दिया लेकिन कोरोना संक्रमण से बचाव की जो व्यवस्थायें स्वास्थ्य विभाग में की जानी चाहिए नहीं किया गया तो निधियों का पैसा कहां गया इसका जबाब सरकार नहीं दे पा रही है। जिसका परिणाम पूरे देश ने देखा जनता को अकाल मौत का सामना करना पड़ा था।
विधान सभा के चुनाव में बसपा के प्रदर्शन को लेकर किये गये सवालो के जबाब में बस इतना कहा कि नेतृत्व ने जो निर्णय लिया था हम सब एक कार्यकर्ता होने के नाते अपने नेता के निर्णय से सहमत रहे है। उन्होंने यह भी कहा कि सदन में जितना समय मिलता है बराबर जनता की समस्याओ के मुद्दो को उठाता रहता हूँ। सरकार उसको कितना संज्ञान लेती है यह सरकार का बिषय है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर का बेटा बना यूनिवर्सिटी आफ टोक्यो जापान में प्रोफ़ेसर, लगा बधाईयों का तांता

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी