छात्रो ने रंगोली के जरिए उकेरा आजादी का अमृत महोत्सव, आकर्षण का केन्द्र रही रंगोली


जौनपुर। स्वतंत्रता सप्ताह के अन्तर्गत 17 अगस्त को जनपद के सभी इन्टर कालेज में रंगोली प्रतियोगिता के माध्यम से आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। मुख्य कार्यक्रम कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में छात्राओं ने एक से बढ़कर एक रंगोली सजाकर देशभक्ति बढ़ाने के लिए सभी को प्रेरित किया। रंगोली बनाने में नगर के जनक कुमारी इन्टर कालेज, बीआरपी, इन्टर कालेज रजा डीएम शिया इन्टर कालेज, राजा श्री कृष्ण दत्त इन्टर कालेज, राजकीय बालिका इन्टर कालेज, सरस्वती इन्टर कालेज. गुलाबी देवी बालिका इण्टर. कालेज. की छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए रंगोली में उकेरा आजादी का महत्व प्रदर्शित किया। पूरे कलेक्ट्रेट परिसर में रंगोली आकर्षण का केंद्र रहा जिसे नगर के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों से आये सैकड़ों लोगों ने देखा और लोग खूब तारीफ करते रहे।


रंगोली का अवलोकन जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, अपर जिलाधिकारी (वि. रा.), राम प्रकाश, अपर जिलाधिकारी (भू. रा.) रजनीश राय, सिटी मजिस्ट्रेट आयुष चौधरी ने रंगोली का बारी बारी से अवलोकन किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि रंगोली बहुत शुभ माना जाता है और कहते हैं कि घर के आंगन में या स्कूल, कॉलेज या किसी भी इमारत के बाहर रंगोली बनाने से ना सिर्फ ये खूबसूरत लगती है बल्कि इससे सकारात्मकता भी आती है और आज आजादी महोत्सव के महापर्व पर रंगोली विशेष रूप से बनाई गई है। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी के द्वारा खूबसूरत रंगोलियां बनाई गई है। सभी बच्चों का प्रयास सराहनीय है।                                    अन्त में सहायक जिला विधालय निरीक्षक रमेश चन्द्र यादव ने आभार व्यक्त किया, संचालन सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने किया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य डा जंग बहादुर सिंह, डा सुभाष चंद्र सिंह, डा संजय चौबे, आशीष मिश्रा, आदर्श वर्मा, कमलेश सिंह, संयुक्त लता श्रीवास्तव, मोजिस अब्बास, नागेन्द्र यादव आदि उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

जानिए इंटर के छात्र ने प्रधानाचार्य को गोली क्यों मारी, हालत नाजुक, छात्र पुलिस पकड़ से दूर