परिषदीय विद्यालयों के छात्रों में प्रतिभा की कमी नहीं उन्हे निखारने की है जरूरत - मनीष कुमार वर्मा डीएम


जौनपुर। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 11 से 17 अगस्त  2022  तक आयोजित हर घर तिरंगा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यालय एवं शिक्षकों के सम्मान समारोह का आयोजन कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में किया गया।  
जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा मुख्य विकास अधिकारी साई सीलम तेजा एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत किया।
जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने 75 अध्यापकों और 75 विद्यालयों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्हाने संबोधित करते हुए कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग जनपद के सभी कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेता है। उन्होंने हर-घर तिरंगा कार्यक्रम में सहयोग करने पर सभी का आभार व्यक्त किया। जिलाधिकारी ने कहा कि बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉक्टर गोरखनाथ पटेल के कुशल नेतृत्व में सकारात्मक ऊर्जा एवं अध्यापकों की मेहनत का परिणाम है कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम सफल हो हुआ। उन्होने सभी शिक्षकों से कहा कि इसी प्रकार मेहनत एवं लगन से कार्य करते रहे तो हमारा प्रत्येक छात्र निपुण होगा और हम मुख्यमंत्री जी के सपनों को साकार कर सकेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों के छात्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है बस उन्हें निखारने की आवश्यकता है। सभी शिक्षकों से प्रण लेने को कहा कि आज के बाद अपने विद्यालय के छात्रों का स्तर उठाने का प्रयास करेंगे।
मुख्य विकास अधिकारी साईं सीलम तेजा ने संबोधित करते हुए कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक बधाई के पात्र हैं , उन्होंने विद्यालयों के कायाकल्प में सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि बीएसए ऐसे शिक्षकों को आगे ले आए जो कायाकल्प में एवं शिक्षा के क्षेत्र में रचनात्मक कार्य कर रहे हैं। उन्होंने निर्देशित किया कि अगली बार सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ निबंध, वाद विवाद प्रतियोगिता जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जाएं, जिससे छात्रों को प्रेरणा मिल सके। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।
कंपोजिट विद्यालय इब्राहिमाबाद सिकरारा, पूर्व माध्यमिक विद्यालय गुरैनी, प्राथमिक विद्यालय रन्नो, प्राथमिक विद्यालय चकताली, प्राथमिक विद्यालय कुल्हनामऊ,ताहिरपुर, बथुआर, तरसावां, भरतपुर, पुलिस लाइन के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया ।
कार्यक्रम का संचालन एआरपी सिकरारा शैलेश कुमार चतुर्वेदी के द्वारा किया गया। इस अवसर पर समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी, समस्त एसआरजी व एआरपी उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

जानिए इंटर के छात्र ने प्रधानाचार्य को गोली क्यों मारी, हालत नाजुक, छात्र पुलिस पकड़ से दूर