विधानमंडल का मानसून सत्र 19 से 23 सितम्बर तक जानें क्या है कार्यक्रम


यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र 19 से 23 सितंबर तक चलेगा। विधानसभा और विधान परिषद की ओर से मानसून सत्र का कार्यक्रम जारी कर दिया गया।19 सितंबर को मानसून सत्र के पहले दिन दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी जाएगी। 20 सितंबर को औपचारिक कार्य के साथ अध्यादेशों, अधिसूचनाओं और नियमों को सदन के पटल पर रखा जाएगा। 21 से 23 सितंबर तक विधायी कार्य के साथ अन्य विषयों पर चर्चा होगी।
सत्र के दौरान महर्षि सूचना प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (संशोधन) अध्यादेश-2022, इंटरमीडिएट शिक्षा संशोधन अध्यादेश 2022 और सामान्य भविष्य निधि (उप्र.) नियमावली 1985-नियम 12 (संशोधन एवं विधिमान्यकरण) अध्यादेश को सदन में पेश किया जाएगा।
विधानमंडल के मानसून सत्र से पहले आग लगने पर नियंत्रण और बचाव की मॉक ड्रिल होगी। विधानसभा के अपर पुलिस आयुक्त दिगंबर कुशवाहा ने अग्निसुरक्षा के लिहाज से विधान भवन के साथ लोक भवन, लाल बहादुर शास्त्री भवन, बापू भवन, विकास भवन और योजना भवन में स्थापित अग्निसुरक्षा उपकरणों, स्मोक डिटेक्टर, हूटर, फायर हाइड्रेंट और अन्य उपकरणों की जांच के निर्देश दिए है। उन्होंने सभी अग्निशमन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश देते हुए समुचित सतर्कता बरतने को कहा है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मौसम विभाग का एलर्ट इन 23 जिलो में हवाओ के साथ होगी बरसात

दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग छ: की मौत 50 से अधिक झुलसे सभी बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर

खाकी वर्दी में घूम रहा नकली फर्जी, जालसाज इंस्पेक्टर गिरफ्तार, लड़क‍ियों की श‍िकायत