ग्राम सभा उत्तरगांवा के पंचायत भवन का हुआ शिलान्यास, डीपीआरओ ने बताया विकास की राह

जौनपुर। जनपद के विकास खण्ड धर्मापुर क्षेत्र स्थित ग्राम सभा उत्तरगांवा में पंचायत भवन की आधार शिला आज नवरात्र के प्रथम दिन जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार एवं ग्राम प्रधान श्रीमती कमला यादव ने संयुक्त रूप से रखते हुए 2022 में नवम्बर माह के अन्त तक पंचायत भवन पूर्ण रूप से तैयार करने का संकल्प लिया और ग्राम्य विकास अधिकारी को निर्देशित भी किया है।
इस अवसर पर आयोजित एक संक्षिप्त समारोह में जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) ने शिक्षा के महत्व को समझाते हुए ग्रामीण जनों से अपील किया कि सभी लोग एक जुट होकर गांव के विकास में अपना योगदान दें तभी ग्राम सबसे विकसित गांव बन सकेगा। उन्होने कहा कि पंचायत भवन बन जाने के पश्चात गांव के ग्रामीण को एक स्थान पर ग्राम सभा के अन्दर सभी सुविधायें मिलने लगेगी। खतौनी से लेकर धरौनी तक एवं सभी तरह के सरकारी स्तर पर मिलने वाले प्रमाण पत्र जैसे आय, जाति, निवास आदि तरह की सुशिधायें मिलेगी। गांव के लोग बिना भाग दौड़ किये ही अपनी तमाम जरूरतो को पूरा कर सकेंगे और अनावश्यक शोषण से बच सकेंगे।इसलिए सभी लोग मिलकर पंचायत भवन के तत्काल निर्माण में अपना सहयोग करें।
इस अवसर पर जनपद के वरिष्ठ पत्रकार एवं जौनपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष कपिल देव मौर्य ने अपने निज ग्राम सभा में डीपीआरओ का का अभिनन्दन एवं स्वागत करते हुए शिक्षा पर जोर देते हुए बताया कि शिक्षा विकास की जननी है। साथ ही गांव के सभी ग्रामीण जनों से अपील किया कि एक होकर विकास का मार्ग चुने और तरक्की की उचाईयों को छूए। श्री मौर्य ने कहा कि गांव के लोग ग्राम विकास के लिए जहां भी उचित समझे हमारा सहयोग ले सकते है। हमारी चाहत है गांव की तरक्की हो और हर एक सुविधाएं ग्राम सभा के लोंगो को मिल सके। ग्राम पंचायत भवन का निर्माण विकास की कड़ी में एक महत्वपूर्ण कदम है इसके शिलान्यास के लिए ग्राम प्रधान पुत्र विवेक रंजन यादव उर्फ बबलू यादव बधाई के पात्र है जिनके सद प्रयासो से आज इसकी आधार शिला रखी जा सकी है।
समारोह में उपस्थित सभी ग्रामीण जनों एवं डीपीआरओ के प्रति आभार व्यक्त करते हुए विवेक रंजन यादव उर्फ बबलू यादव ने कहा हम अपने स्व पिता डा केपी यादव के सपने को साकार करने की दिशा में गांव के विकास में अपना सब कुछ दांव पर लगाने को कृत संकल्पित है। हमारे स्व पिता का सपना था गांव का चतुर्दिक विकास हो। गांव का हर युवा अपनी रोजी रोजगार करके तरक्की करे। बबलू ने कहा कि गांव को हम विकास के पथ पर ले जायेंगे लेकिन गांव की जनता से अपील है कि हमारा सहयोग करे। गांव के हर एक व्यक्ति अपनी समस्या हमें बता सकता है बिना किसी भेदभाव के हम अपने दायित्वो का निर्वहन करेंगे। 
इस अवसर पर ग्राम सभा के वरिष्ठ ग्रामीण बाबूराम यादव, जियाराम यादव, घनश्याम मौर्य, बंशराज मौर्य, डा जय प्रकाश मौर्य, पारस नाथ यादव, बशिष्टन यादव, रामा शंकर यादव एडवोकेट, शिव प्रकाश यादव, गुड्डू यादव, सहित विकास खण्ड के कर्मचारीगण तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण जन मातायें बहने मौजूद रही और शिलान्यास कार्यक्रम के साक्षी बने।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत