फटा नदी का किनारा पांच बच्चियों की दर्दनाक मौत,तीन पहुंची अस्पताल


जनपद लखीमपुर के  भीरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ढ़किया गांव में पांच बच्चियां शारदा नदी का किनारा फटने से मिट्टी में दबकर पानी में डूब गईं। इसमें दो बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन की हालत फिलहाल सामान्य है। घटना के बाद से मृतक बच्चियों के परिवारजन में कोहराम मचा हुआ है। दो बच्चियों की मौत की घटना से गांव में भी मातम का माहौल छाया हुआ है।

घटना भीरा थाना क्षेत्र के ढ़किया गांव की है। यहां रविवार सुबह गांव की ही निवासी पूनम देवी (12 वर्षीय) पुत्री ईश्वर, जो कि अपने दो भाइयों में इकलौती बहन थी, वहीं शिवानी (13 वर्षीय) पुत्री कमलेश कुमार, यह भी अपने दो भाइयों में अकेली थी। दोनों बच्चियां अपनी अन्य तीन सहेलियों के साथ गांव के पास बह रही शारदा नदी के किनारे मिट्टी निकालने गई थीं।
वह मिट्टी निकाल ही रही थीं कि अचानक नदी के किनारे की खाढ़ (किनारे की मिट्टी) फट जाने से उसमें दब गई। इसको देखते ही पास के खेतों में काम कर रहे लोगों ने अन्य ग्रामीणों को सूचना दी। आनन फानन में परिवारजन सहित ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। बड़ी मशक्कत के बाद उन पांचों बच्चियों को बाहर निकाला गया।
इसमें पूनम की मौके पर ही मौत हो गई थी और शिवानी को घायल अवस्था में बिजुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं बाकी तीन की हालत सामान्य है। अचानक दो बच्चियों की मौत ने पूरे इलाके में सनसनी का माहौल पैदा कर दिया है। परिवार सहित गांव में भी गमगीन माहौल है। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची भीरा पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने जारी की दूसरी सूची जानें किसे कहां से लड़ा रही है चुनाव देखे सूची

यूपी में सात चरण में मतदान, जानें किस चरण में कौन सीट का होगा मतदान

भीषण हादसा: स्कॉर्पियो ने बाइक सवार तीन को रौदा, घटनास्थल पर तीनो की मौत