फटा नदी का किनारा पांच बच्चियों की दर्दनाक मौत,तीन पहुंची अस्पताल


जनपद लखीमपुर के  भीरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ढ़किया गांव में पांच बच्चियां शारदा नदी का किनारा फटने से मिट्टी में दबकर पानी में डूब गईं। इसमें दो बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन की हालत फिलहाल सामान्य है। घटना के बाद से मृतक बच्चियों के परिवारजन में कोहराम मचा हुआ है। दो बच्चियों की मौत की घटना से गांव में भी मातम का माहौल छाया हुआ है।

घटना भीरा थाना क्षेत्र के ढ़किया गांव की है। यहां रविवार सुबह गांव की ही निवासी पूनम देवी (12 वर्षीय) पुत्री ईश्वर, जो कि अपने दो भाइयों में इकलौती बहन थी, वहीं शिवानी (13 वर्षीय) पुत्री कमलेश कुमार, यह भी अपने दो भाइयों में अकेली थी। दोनों बच्चियां अपनी अन्य तीन सहेलियों के साथ गांव के पास बह रही शारदा नदी के किनारे मिट्टी निकालने गई थीं।
वह मिट्टी निकाल ही रही थीं कि अचानक नदी के किनारे की खाढ़ (किनारे की मिट्टी) फट जाने से उसमें दब गई। इसको देखते ही पास के खेतों में काम कर रहे लोगों ने अन्य ग्रामीणों को सूचना दी। आनन फानन में परिवारजन सहित ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। बड़ी मशक्कत के बाद उन पांचों बच्चियों को बाहर निकाला गया।
इसमें पूनम की मौके पर ही मौत हो गई थी और शिवानी को घायल अवस्था में बिजुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं बाकी तीन की हालत सामान्य है। अचानक दो बच्चियों की मौत ने पूरे इलाके में सनसनी का माहौल पैदा कर दिया है। परिवार सहित गांव में भी गमगीन माहौल है। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची भीरा पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बदमाशो का शव उनके पिता ने लेने से किया इनकार जानें कारण

गुरूजी को अपनी छात्रा से लगा प्रेम रोग तो अब पहुंच गए सलाखों के पीछे,थाने में हुआ एफआइआर दर्ज

पुलिस मुठभेड़ में दो सगे भाई बदमाश मारे गये एक फरार जिसकी तलाश जारी है