सीएम योगी का अधिकारियों को नसीहत गरीब कमजोर वंचित वर्ग के प्रति रहे ऐसे संवेदनशील


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को गरीब, कमजोर तथा वंचित वर्ग के हितों के प्रति संवेदनशील रहने की नसीहत दी है। सीएम योगी अपने आवास पर प्रांतीय सिविल सेवा (कार्यकारी शाखा) के वर्ष 2020 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों से बातचीत के क्रम में सीएम ने अधिकारियों को उनकी जिम्मेदारी का एहसास कराया।

अधिकारी जनता से संवाद बनाकर मेरिट के आधार पर उनकी समस्याओं का समाधान करें।

पेशेवर माफिया, अपराधियों के प्रति जीरो टालरेंस की नीति अपनाएं और गरीब के प्रति सहानुभूति रखें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीसीएस अधिकारी राज्य प्रशासनिक व्यवस्था की रीढ़ हैं।

आप सभी अधिकारी उस महत्वपूर्ण कड़ी का हिस्सा बनने जा रहे हैं, जहां आम जनमानस की समस्याओं को बहुत नजदीक से सुनने का अवसर मिलेगा।

लोकतंत्र में जनता जनार्दन है। उसके प्रति श्रद्धा का भाव होना चाहिए।


मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता की 90 प्रतिशत शिकायतें थाना और तहसील से संबंधित होती हैं। तहसील दिवस और थाना दिवस पर टीम बनाकर समय-सीमा तय करते हुए मेरिट के आधार पर कार्रवाई की जाए। स्पष्ट कहा कि हमारा जाति, मत, मजहब से कोई वास्ता नहीं होना चाहिए। वास्ता सिर्फ न्याय के प्रति होना चाहिए। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल, अपर मुख्य सचिव कार्मिक देवेश चतुर्वेदी, प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी के महानिदेशक एल वेंकटेश्वर लू, प्रमुख सचिव संजय प्रसाद सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम