सड़क सुरक्षा रथ को डीएम ने दिखाई हरी झन्डी और दिया यह संदेश

जौनपुर। सड़क सुरक्षा माह के प्रथम दिवस पर कलेक्ट्रेट परिसर से जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने सड़क सुरक्षा रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।रथ जनपद के मुख्य मार्गो से होते हुए सहायक सम्भागीय परिवहन कार्यालय जौनपुर में आकर समाप्त हुयी। उक्त के पश्चात सम्भागीय निरीक्षक (प्राविधिक) अशोक कुमार श्रीवास्तव द्वारा उपस्थित जनमानस एवं स्कूल के छात्र/छात्राओं को सड़क सुरक्षा शपथ दिलायी गयी।
जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क सुरक्षा माह कार्यक्रम 05 जनवरी से शुरू होकर 04 फरवरी तक चलाया जायेगा। इस दौरान लोगों को रोड सेफ्टी के विषय में जागरूक किया जायेगा, जिससे लोग जागरूक हो सकें और सड़कों पर चलते समय नियमों का पालन कर अपनी व अन्य लोगों के जान माल की सुरक्षा कर सकें। 
उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत प्रयास है कि जन सहभागिता के माध्यम से सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जाए एवं लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों से अवगत कराया जाए। इसमें सभी संबंधित विभाग शिक्षा, स्वास्थ्य, पुलिस, परिवहन आदि विभागों के द्वारा आपस में समन्वय बनाकर इस अभियान को सफल बनाया जाएगा। 
जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क सुरक्षा के नियम के अंतर्गत सीट बेल्ट लगाना, हेलमेट पहनना और ओवरस्पीडिंग न करना, इसका सभी लोग पालन करें, यही लोगों से अपील की जा रही है।   उक्त अवसर पर प्र0 सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकार (प्रवर्तन) श्रीमती स्मिता वर्मा ने लोगों को सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित जानकारी विस्तार पूर्वक दी एव समस्त को सड़क सुरक्षा सम्बन्धी हैण्डबिल, पम्पलेट उपलब्ध कराये गये।उक्त अवसर पर ट्रैफिक एवं ए0आर0टी0ओ0 के समस्त स्टाफ मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम