जिला अस्पताल का निरीक्षण कर डीएम ने चिकित्सक सहित 5 कर्मियों का वेतन काटने का दिया आदेश

जौनपुर।जिला अस्पताल एवं सीतापुर आंख अस्पताल का औचक निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने लिया। साथ ही निरीक्षण के समय अनुपस्थित मिले चिकित्सक डा0 शफीक अहमद एवं अन्य 05 स्वास्थ्य कर्मियों के वेतन काटते हुए स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया। साथ ही उन्होंने सीएमएस कृष्ण कुमार राय को निर्देश दिया कि बायोमैट्रिक से उपस्थिति दर्ज कराना सुनिश्चित करें। 
जिलाधिकारी ने डा0 अशोक यादव एवं डा0 प्रभात सिंह से जानकारी ली कि किस प्रकार के मरीज अस्पताल में अधिक आ रहे हैं। चिकित्सकों ने बताया कि कोविड-19 का कोई भी मरीज नहीं आए हैं। खांसी एवं एलर्जी के मरीज इलाज कराने आ रहे हैं, महिला औषधि वितरण कक्ष के निरीक्षण के दौरान सभी प्रकार की दवाइया उपलब्ध मिली। लोगों के द्वारा अवगत कराया गया कि बाहर की दवा नहीं लिखी गयी है। 
सर्जिकल वार्ड एवं मेडिकल वार्ड में जाकर डीएम ने भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य एवं अस्पताल के द्वारा किये जा रहे इलाज एवं दिये जा रहे खाने व नास्ते आदि के सम्बंध में जानकारी ली और सीएमएस कृष्ण कुमार राय को निर्देश दिया कि मरीजों को अच्छे से इलाज किया जाए। उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाए। ठंड से बचने के उपाय के बारें जिला अस्पताल के दिवालों पर लिखवाये ताकि लोग अधिक जागरूक हो सके। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका संतोष मिश्रा को निर्देशित किया कि जिला अस्पताल में अलाव की समुचित व्यवस्था रहे। मरीजों को ठंड से किसी प्रकार की समस्या न होने पाए।
आंख अस्पताल के निरीक्षण के दौरान अस्पताल में कुड़ा बिखरा हुआ एवं घासे उगी मिली। जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुएअस्पताल में पाई गयी खामियों को जल्द से जल्द ठीक कराए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने उप जिलाधिकारी सदर को निर्देशित किया कि अस्पताल की जमीन की पैमाइस करा दी जाए। अस्पताल में तत्काल एक चौकीदार की नियुक्ति की जाए जिससे अराजक तत्व अस्पताल परिसर में घुसने न पाए। अस्पताल परिसर में बाहर की गाड़ियां कदापि खड़ी न रहे। जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह को निर्देशित किया कि पुरानी बिल्डिंगों को निष्प्रयोज्य घोषित करते हुए ध्वस्तीकरण कराने की कार्यवाही की जाए। अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया कि तत्काल टीम लगाकर परिसर की साफ-सफाई कराई जाए। उन्होंने जल्द जल्द अस्पताल की व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त करने का निर्देश दिया।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम