अशोका में ओरिण्टशन कार्यक्रम के साथ बी0बी0ए0 के नये सत्र का शुभारम्भ



वाराणसी जनपद के पहड़िया स्थित अशोका इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेन्ट, वाराणसी की शाखा अशोका स्कूल आफ बिजिनेस (बी0बी0ए0)  के सत्र 2023 हेतु चयनित नवागन्तुक छात्रों का सत्रारम्भ ओरिण्टशन कार्यक्रम के साथ प्रारम्भ हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो0 एच0के0सिंह, फैकल्टी आफ कामर्स, बी0एच0यू0 के साथ अशोका इंस्टीट्यूट के मैनेजिंग डाइरेक्टर श्री अनुभव मौर्य, डाइरेक्टर डा0 सारिका श्रीवास्तव, डाइरेक्टर फार्मेसी डा0 बृजेश सिंह, प्रिसिपल अशोका स्कूल आफ बिजिनेस प्रो0 सी0पी0मल तथा विभागाध्यक्ष श्री राजेन्द्र तिवारी उपस्थित थे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि का स्वागत अनुभव मौर्य द्वारा पुष्प गुच्छ तथा प्रतीक चिन्ह देकर किया गया।  

कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि के द्वारा दीप प्रज्जवलित करके किया गया तत्पश्चात् माँ सरस्वती की वन्दना के साथ कार्यक्रम की शुरूआत हुई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि द्वारा शिक्षण संस्थान जिसे विद्या का मंन्दिर माना जाता है सर्व प्रथम सभी नवागन्तुक छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं दिये और उनको प्रथम दिन से ही कड़ी मेहनत के साथ अपने अध्ययन को लगातार जारी रखने की आशा की। उन्होंने कहा कि हमारी सोच जॉब पाना नहीं बल्कि दूसरों को जॉब देना होना चाहिए इसके लिए आपकी बडी़ सोच और उच्च कम्यूनिकेशन होना अतिआवश्यक है, इसी से व्यक्ति की पहचान होती है। उन्होंने नई शिक्षा प्रणाली, तकनीकी आधारित उद्योग एवं पर्यावरण इत्यादि महत्वपूर्ण विषयों पर जोर दिये। अन्त में उन्होंने विश्व उद्यमी दिवस की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए सभी का आभार प्रकट किये।  
संस्थान के मैनेजिंग डाइरेक्टर श्री अनुभव मौर्य ने सर्व प्रथम छात्रों को स्कूल और कालेज के बीच के अन्तर को बताते हुए उन्हें स्वयं अध्ययन करने की प्रेरणा पर जोर दिये। किसी भी छात्र के लिए कोई काम तब तक कठिन लगता है जब त कवह उस कार्य को प्रारम्भ नहीं करता है और जैसे ही वह उस कार्य की शुरूआत कर देता है वही कार्य उसे आसान लगने लगता है जैसा कि परीक्षा के प्रथम दिन जब छात्र पहली बार परीक्षा में शामिल होता है। उन्होने कहा कि छात्रों में उनके शिक्षण कार्य के अलावा अन्य गुणों (खेलकूल, गीत, संगीत) का भी होना आवश्यक है तभी वह सफल हो सकेगा और सबसे महत्वपूर्ण है अनुशासन, क्योंकि यदि किसी कार्य को आप अनुशासन के साथ करते हो तभी आप मंजिल को पा सकते हो इन्हीं बातों के साथ उन्होंने सभी को शुभकामनाएं देते हुए अपनी बातों को विराम दिये। 
संस्थान की डाइरेक्टर डा0 सारिका श्रीवास्तव द्वारा नवागन्तुक छात्रों को सम्बोधित करते हुए बताया कि किसी भी संस्थान के लिए अनुभवी, योग्य, कार्यशील शिक्षक का होना अतिआवश्यक है और हमारे संस्थान में सभी विषयों के विशेषज्ञ मौजूद हैं और विश्वविद्यालय के टापर लिस्ट में हमारे संस्थान के छात्र छात्राओं का नाम दर्ज है जिससे छात्र देश के उच्च स्तरीय कम्पनियों में नौकरी पाने सफलता अर्जित कर रहे है।

इस अवसर पर संस्थान के विभागाध्यक्ष श्री विशाल गुप्ता, श्री रविकान्त जायसवाल, मिस0 रचना सिंह, डा0 सारिका सिंह, डा0शालिनी सिंह, मिस0पूनम पटेल, मनोज कुमार त्रिपाठी, सुशील कुमार एवं भुवनेश्वर नाथ सिंह के साथ छात्र छात्राएं उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन मिस0 रचना सिंह व धन्यवाद ज्ञापन डा0 बृजेश सिंह द्वारा दिया गया।  
                                                              

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त