जौनपुर में बेटी के साथ दरिन्दगी करने वाले दरिन्दे गये जेल लेकिन सवाल आखिर ऐसी घटनाओ के लिए जिम्मेदार है कौन ?


जौनपुर। प्रदेश की सरकार बेटी सुरक्षा के दावे चाहे जितने भी करे लेकिन बेटियां आज भी सुरक्षित नहीं है। कानून के भय से बेखौफ अपराधी अब तो मां बाप के सामने से बेटियों को उठा ले जा रहे है और उनकी अस्मत को तार-तार करते नजर आ रहे है। बेटी चीखती चिल्लाती है लेकिन उसका कोई असर दरिन्दो पर नहीं पड़ रहा है। कानून की पालन कर्ता पुलिस भी तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने के पश्चात अपराधियों को जेल रवाना कर अपनी जिम्मेदारी से मुक्त हो जाती है। उसकी भी दृष्टि ऐसे अपराधियों को कड़ा दण्ड देने के लिए नहीं पड़ रही है।
जी हां हम बात कर रहे है ताजी घटना जनपद जौनपुर के थाना मछलीशहर क्षेत्र स्थित ग्राम रसूलपुर की जहां पर स्वतन्त्रता दिवस के दिन छह सात की संख्या में वासना के भूखे भेड़ियो ने गांव की एक 19 वर्षीया दलित बेटी को उसके घर से जबरिया खेत में उठा ले जाते है और जबरिया उसके साथ तमाम अश्लील हरकते करते हुए वीडियो भी बनाते है बेटी अपने बचाव में चीखती चिल्लाती है लेकिन दरिन्दे अपनी वासना की भूख मिटाने के आगे कुछ भी नहीं सुनते है। गांव के लोग जब विरोध करने जाते तो दरिन्दे फरार होते है।
घटना के दूसरे दिन 16 अगस्त 23 को दरिन्दो ने बेटी को बदनाम करने की नीयत से बेटी के साथ बनाया जबरिया अश्लील वीडियो भी वायरल कर दिया वीडियो वायरल होने के बाद वीडियो पुलिस विभाग के आला अधिकारी के संज्ञान में आने पर आला अधिकारी अपने अधीनस्थ अधिकारियो के साथ थाने पर धमक पड़े तब जाकर पीड़िता के परिजन थाने पर पहुंच कर अपने गांव के सभी अभियुक्तो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा सके। यहां यह भी बता दूं कि घटना के तुरंत बाद दलित बेटी के परिजन की इतनी हिम्मत नहीं हुई की बेटी की अस्मत तार तार करने वाले दबंग दरिन्दो के खिलाफ केस दर्ज करा सके।
16 अगस्त  को पीड़िता के मां से तहरीर लेने के बाद पुलिस ने मुअसं 208/23 धारा 147, 354, 504, 506, 452, 328 भादवि एवं धारा 3(2)5 एसी/ एसटी एक्ट व धारा 67 आई टी एक्ट के तहत केस दर्ज किया और उसी दिन सायंकाल तक छह अभियुक्तो को गिरफ्तार भी कर लिया। सातवें अभियुक्त की गिरफ्तारी 17 अगस्त को करने के सभी अभियुक्तो को क्रमशः 1- बिक्की उर्फ विवेक बिन्द पुत्र रामधनी बिन्द2- आशीष कुमार बिन्द पुत्र शेषमणी बिन्द  3- प्रदीप कुमार बिन्द उर्फ गोरे पुत्र राजेन्द्र प्रसाद  4- पप्पू बिन्द पुत्र रामनिरंजन  5- शेषमणी बिन्द पुत्र रामदवर बिन्द  6- विनोद कुमार बिन्द पुत्र अवधेश बिन्द 7- प्रमोद कुमार बिन्द पुत्र मुन्नीलाल बिन्द सभी निवासी रसूलपुर थाना क्षेत्र मछलीशहर को दर्ज मुकदमा उपरोक्त की धाराओ में जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया गया है।
इस घटना के पीछे पुलिस ने जो कहांनी बतायी है उसके अनुसार दलित परिवार और और दरिन्दो के बीच पुरानी रंजिश थी जिसके कारण दरिन्दो ने दलित की 19 वर्षीया बेटी को उठा ले गए और और उसके साथ अश्लील वीडियो बनाकर वायरल किया था। जब सच यह है कि बेटी के उपर गन्दी नजर रखने वाले दरिन्दो ने मिलकर उसकी अस्मत लूटने की नीयत से घटना को अंजाम दिया था। घटना की विवेचना खुद सीओ मछलीशहर कर रहे है।
इस घटना ने एक बार फिर प्रदेश की योगी सरकार को सवालो के कटघरे में खड़ा कर दिया है कि बेटियों की सुरक्षा को लेकर उनके दावे कहां चले गये अपराधियों में आखिर महिला अपराध को लेकर भय क्यों नहीं है आखिर जिम्मेदार कौन है ?

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त