जनपद में विद्युत स्पर्शाधात से तीन मरे तो छह झुलसे,घटनाओ से मचा कोहराम


जौनपुर।जिले के अलग-अलग क्षेत्रो में हुए हादसों में करंट की चपेट में आकर एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई और छह लोग झुलस गए। सभी को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जलालपुर क्षेत्र में झंडा उतारते समय करंट लगने से किशोर की मौत हुई, जबकि जफराबाद में महिला की और खुटहन में आढ़तिया की जान गई।
जलालपुर के ओइना गांव में मंगलवार को एक प्राइवेट स्कूल पर फहराए गए झंडे को उतारते समय झंडा हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गया। इससे एक किशोर की मौत हो गई। 12 वर्षीय आकाश चौहान पुत्र स्व. ओमप्रकाश चौहान शाम को गांव के एक स्कूल पर लगा झंडा उतार रहा था। किशोर झंडा को लेकर जाने लगा, जिसे संभाल नहीं पाया और झंडे में लगी लोहे की पाइप तार के संपर्क में आ गई। इससे किशोर गंभीर रूप से झुलस गया। परिजन किशोर को पास के एक क्लीनिक में ले गए, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।
जफराबाद क्षेत्र के कुतलुपुर गांव में एक 35 वर्षीय महिला की करंट लगने से मौत हो गई। उसे बचाने के चक्कर में परिवार के छह लोग झुलस गए। सुमन देवी पत्नी कमलेश चौहान अपने चारपाई पर सोई हुई थी। वह हवा लेने के लिए फर्राटा पंखा लगाई थी। जिस चारपाई पर थी, वह चारपाई लोहे के पाइप की थी। सुमन चारपाई खड़ी कर रही थीं। इसी दौरान झटके से फर्राटा पंखे का विद्युत प्रवाहित तार कट गया, जिससे करंट ने सुमन को अपनी चपेट में ले लिया। घर के लोग मौके पर जाकर उसे चारपाई से अलग करने का प्रयास करने लगे। घबराहट में उमेश चौहान, रूपेश चौहान, सत्यम चौहान, पूनम चौहान चपेट में आकर झुलस गए। अखिलेश चौहान ने डंडे से मारकर घर में आने वाले केबिल को तोड़ा तब बिजली आपूर्ति बंद हुई। सुमन का अंतिम संस्कार कर दिया गया। परिवार में एक हफ्ते पूर्व एक वृद्ध की मौत हुई थी। दो-दो मौतों से पूरे परिवार को भारी आघात पहुंचा है। मृतका के दो बच्चे हैं।
खुटहन के पिलकिछा दौलतपुर गांव निवासी 50 वर्षीय ओमप्रकाश गुप्ता सब्जी मंडी में अपनी दुकान चलाते थे। बुधवार को गर्मी अधिक होने के कारण वे दुकान में रखा फर्राटा पंखा चालू कर उसे हाथ में पकड़ बाहर लाने लगे। अचानक वह बेहोश होकर गिर गए। पंखा उनके ऊपर गिरा। अन्य दुकानदार भाग कर आए। तत्काल सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश