जानिए आखिर कक्षा छह की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या क्यों किया



मांडा स्थित बघेली टोला में रहने वाली कक्षा छह की छात्रा ने मंगलवार को मां की डांट से नाराज होकर फंदा लगाकर जान दे दी। मासूम के आत्मघाती कदम से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। सूचना पाकर रामनगर थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।
प्रयागराज जिले के मांडा के मूल निवासी संजन पांडेय अपनी पत्नी सुधा पांडेय, दो बेटियों और एक बेटे के साथ बीते 18 महीने से बघेली टोला में किराये पर रहते हैं। संजन पांडेय इलाके की पशु आहार फैक्ट्री में भूसी सप्लाई का काम करते हैं। संजन सुबह अपने दोस्तों के साथ दर्शन-पूजन के लिए विंध्याचल गए थे। उनके जाने के बाद स्कूल जाने में आनाकानी करने पर सुधा पांडेय ने अपनी दूसरे नंबर की बेटी रुचि पांडेय (12) को डांट दिया था। मां की डांट के बाद रुचि अपने कमरे में स्कूल जाने के लिए तैयार होने लगी।
उसकी मां कमरे से बाहर निकलीं तो उसने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। सुधा पांडेय के काफी प्रयास के बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने संजन को बताया। संजन ने कहा कि जाने दो, घर आने पर मैं दरवाजा खुलवा कर बात करूंगा। देर शाम जब संजन घर पहुंचे तो वह दरवाजा खुलवाने का प्रयास करने लगे, लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई। काफी प्रयास के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो अनहोनी की आशंका में उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस अंदर से बंद दरवाजे को कटर मशीन मंगा कर कटवाई। पुलिस के साथ संजन और सुधा अंदर घुसे तो बेटी को फंदे से लटका देख सन्न रह गए। इस संबंध में रामनगर थानाध्यक्ष भरत उपाध्याय ने कहा कि शव को मोर्चरी में रखवाया गया है। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने