पीयू में 28 नवम्बर से प्रस्तावित है सेमेस्टर परीक्षा,जानें 29 हजार छात्र क्यों नहीं भर सके परीक्षा फार्म



जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा के लिए आवेदन करने की तिथि बीत गई। फिर भी 29 हजार छात्रों के आवेदन और परीक्षा शुल्क विश्वविद्यालय में जमा नहीं हुए। सेमेस्टर परीक्षाएं 28 नवंबर से प्रस्तावित हैं। अभी तक विश्वविद्यालय के पास परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की संख्या की विस्तृत रिपोर्ट उपलब्ध नहीं हो पाई है। ऐसे में किस कालेज से कितने छात्र परीक्षा में शामिल होंगे यह साफ नहीं हो पा रहा है। प्रायोगिक परीक्षा देने वाले छात्रों का आंकड़ा भी नहीं मिल पा रहा है।
विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाएं 21 नवंबर से प्रस्तावित थी। परीक्षा तिथि नजदीक आ गई थी। लेकिन 79 हजार छात्रों ने परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया था। बड़ी संख्या में छात्रों का आवेदन नहीं आने के कारण विवि प्रशासन ने परीक्षा तिथि टाल दी। परीक्षा के लिए फार्म भरने की अगली तिथि 20 नवंबर और परीक्षा शुल्क जमा करने की तिथि 21 नवंबर नियत करते हुए। परीक्षा की अगली तिथि 28 नवंबर तय कर दिया। परीक्षा के लिए फार्म और शुल्क जमा करने की नियत तिथि 21 नवंबर बीत गई। इसके बाद भी 29 हजार छात्रों का न तो परीक्षा फार्म आया और न ही शुल्क। बुधवार को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर 29 हजार छात्र कम दिखे। विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों के 2.94 लाख छात्रों का आवेदन आना था। बुधवार को करीब तीन बजे तक 2.65 लाख छात्रों ने ही आवेदन किया।
पूर्वांचल विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक बीएन सिंह का मत है कि सेमेस्टर परीक्षा के लिए कुल 2.94 लाख छात्रों को सेमेस्टर परीक्षा के लिए आवेदन करना था। लेकिन बुधवार को तीन बजे तक 2.65 लाख छात्रों ने ही आवेदन किया है। अभी भी 29 हजार छात्रों का परीक्षा आवेदन नहीं आया है। परीक्षाएं 28 नवंबर से शुरू होंगी।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त