जौनपुर में जानें कहां लगने जा रहा है सीबीजी प्लांट,सीएम ने किया शिलान्यास



जौनपुर।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा बदायू के दातागंज तहसील में एचपीसीएल द्वारा स्थापित किए गए सीबीजी प्लांट (कंप्रेस्ड बायोगैस) का उद्घाटन किया गया साथ ही साथ वर्चुअल रुप के माध्यम से जनपद में आई0ओ0सी0एल द्वारा लगाये जा रहे नये सीबीजी प्लांट का भी शिलान्यास किया गया, जिसका सजीव प्रसारण एन0आई0सी0 जौनपुर में प्रसारित किया गया।
जनपद स्तर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिलाधिकारी अनुज कुमार झा एवं विधायक शाहगंज रमेश सिंह द्वारा बताया गया कि यह प्लांट तहसील शाहगंज के विकास खंड सुईथाकला ग्राम गैरवाह में लगेगा। यह प्लांट 15 टन सीबीजी प्रतिदिन का उत्पादन करेगा जिसके उपयोग से पर्यावरण को लाभ मिलेगा, नये रोजगार, डीजल पेट्रोल पर निर्भरता कम होगी। जनपद जौनपुर के साथ अन्य 07 जनपद में भी लगने वाले सीबीजी प्लांट का भी शिलान्यास किया गया।
मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम द्वारा बताया गया कि जनपद में अब तक हुए सभी एम0ओ0यू0 धरातल पर उतारने हेतु सभी आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। उपायुक्त उद्योग हर्ष प्रताप सिंह द्वारा बताया गया कि जनपद स्तर पर निवेशकों को सभी समस्याओ के निस्तारण हेतु प्रत्येक माह जिला निवेश प्रोत्साहन समिति की बैठक की जाती है।

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र