विकसित भारत के लिए संकल्पबद्ध पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गुलामी के दंश से मुक्ति के प्रयास हो रहे हैं: पुष्पराज सिंह


जौनपुर : भारतीय जनता पार्टी के सीही पुर स्थित जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह एवं पूर्व मंत्री जगदीश सोनकर की अगुवाई में 75वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। सर्वप्रथम प्रातः झंडारोहण किया गया उसके पश्चात एक संगोष्ठी आयोजित की गई। 

जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने कहा कि गणतंत्र दिवस सिर्फ उत्सव नहीं है, यह भारत की आजादी और एकता का प्रतीक है। विकसित भारत के लिए संकल्पबद्ध पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गुलामी के दंश से मुक्ति के प्रयास हो रहे हैं। वहीं दूसरी ओर भारत दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर आगे बढ़ने की ओर अग्रसर है। हमें अपने अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्यों के प्रति भी सावचेत होना होगा। जिससे समृद्ध और समर्थ भारत के लिए किए जा रहे प्रयासों को और अधिक गति मिल सके।22 जनवरी 2024 का दिन भारत के लिए एक नई आभा लेकर आया है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरे देश में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है। वर्षों बाद भारतवासियों को श्रीराम मंदिर मिला है। श्री राम मंदिर को बनवाने के लिए जितने भी लोग शामिल हैं, हम उन सभी के ऋणी है।

जिला उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंघानिया ने कहा कि गणतंत्र में गण के सम्मान और तंत्र की गण के प्रति संवेदनशीलता के लिए पीएम मोदी के नेतृत्व में काम हो रहा है। विकसित भारत के लिए किए जा रहे प्रयासों की इस श्रृंखला को प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की अगुवाई में देश और प्रदेश आगे बढ़ाने के लिए संकल्पबद्ध हैं।

जिला महामंत्री पीयूष गुप्ता ने 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि आज इस अवसर पर हमारे समस्त स्वतंत्रता सेनानियों, वीर जवानों व संविधान निर्माताओं को नमन करता हूं जिन्होंने राष्ट्र की सम्प्रभुता, अखंडता व एकता के लिए सर्वस्व अर्पित कर दिया।
जिला महामंत्री अमित श्रीवास्तव ने कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व हमें लोकतांत्रिक मूल्यों और देश के संविधान के प्रति अपने दायित्वों, कर्तव्यों और जिम्मेदारियों की याद दिलाता है हमें संविधान को और मजबूत बनाते हुए अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को लेकर आगे बढ़ना है।

जिला महामंत्री सुनील तिवारी ने कहा कि आज गणतंत्र दिवस पर पार्टी कार्यकर्ता अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को निभाने का संकल्प लें और हम सभी मिलकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सक्षम, आत्मनिर्भर और विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि में अपना योगदान दें।