जौनपुर शाहगंज के इमरानगंज बाजार में हुए हत्याकांड के प्लानर अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार,शूटर अभी पकड़ से दूर क्यों?

जौनपुर। जनपद के थाना शाहगंज क्षेत्र स्थित इमरानगंज बाजार में 13 मई 24 को 9.30 बजे सुबह के समय भाजपा नेता एवं सहयोगी पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की हत्या के मुख्य आरोपी एवं साजिशकर्ता को पुलिस ने मंगलवार की देर रात मुंबई के भिवंडी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। आज बुधवार यानी 15 मई को उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर शाहगंज लाने की कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।
इस संदर्भ में क्षेत्राधिकारी अजीत सिंह चौहान  ने जारी बयान में बताया कि मृतक की पत्नी पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मंगलवार की देर रात चार नामजद सहित पांच अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर हत्या के खुलासे के लिए कई टीमें लगाई गई थी। इसमें पूछताछ और जांच के बाद मंगलवार की देर रात में ही हत्या के साजिश कर्ता व मुख्य अभियुक्त सबरहद गांव निवासी जमीरुद्दीन कुरैशी पुत्र स्व हनीफ कुरैशी का नाम प्रकाश में आने के बाद एक टीम को तत्काल मुंबई भेजा गया। 
मुंबई गयी पुलिस ने मुंबई पुलिस के सहयोग से साजिश कर्ता और मुख्य अभियुक्त को पुलिस ने भिवंडी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। ट्रांजिट रिमांड के बाद आरोपी को शाहगंज लाने की तैयारी है। गिरफ्तार आरोपी पर मुडेरवां बस्ती व अम्बेडकर नगर जनपद जौनपुर सहित आसपास जनपद के विभिन्न थानों में 16 अपराधिक मुकदमे दर्ज है।
सबरहद गांव निवासी आशुतोष श्रीवास्तव 45 भाजपा के कार्यकर्ता के साथ पत्रकारिता भी करते थे। वह 13 मई को सुबह प्रचार- प्रसार के लिए बाइक से निकले थे। इस दौरान सुबह नौ बजे अज्ञात बाइक सवार ने बाइक रोकवा दिया। इसके बाद असलहे से चार गोली मारकर फरार हो गए। गोलियों की आवाज सुनकर आस-पास के लोग पहुंचे तो उनको उपचार के लिए शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। 

इस हत्याकांड में घटना के पहले पुलिस की लापरवाही स्पष्ट रूप से सामने आयी क्योंकि आशुतोष एक माह पहले ही अपने जान माल की सुरक्षा के लिए गुहार लगाई थी लेकिन सीओ और थानाध्यक्ष ने ध्यान नहीं दिया। 13 मई को हत्या कर दी गई। इस घटना से पूरा इलाका कांप गया था। घटना चन्द घन्टे बाद ही खबर वायरल हो गई थी पशु तस्करी के खिलाफ अभियान चलाने के कारण सबरहद का एक बड़ा पशु तस्कर नाराज था। जो भी हो पुलिस अभी तो घटना के प्लानर को गिरफ्तार किया है असली शूटर कब पुलिस की हिरासत में आयेगे यह एक बड़ा सवाल है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?