अधिवक्ताओं के बीच आह्वान पत्र वितरित करते समय सपाइयों ने भाजपा को भ्रष्टाचारी एवं विनाशकारी सरकार से नवाजा



जौनपुर।  सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश में सपाइयों द्वारा देश एवं प्रदेश की सरकारों की गलत नीतियों एवं रूके विकास कार्यों को लेकर जनता के बीच वितरित किये जाने वाला आह्वान पत्र यहां जनपद जौनपुर में अधिवक्ता सभा के जिलाध्यक्ष समर बहादुर यादव के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर स्थित कलेक्ट्रेट कचहरी के अधिवक्ताओं में वितरित किया गया। 
इस अवसर पर सपाइयों ने  प्रदेश की योगी सरकार सहित केन्द्र की मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला बोलते दोनों सरकारो को भ्रष्टाचारी एवं विनाशकारी सरकार बताया और तर्क प्रस्तुत करते हुए सिद्ध करने का प्रयास भी किया । इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं शाहगंज के विधायक शैलेन्द्र यादव ललई ने ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज उत्तर प्रदेश अपराध प्रदेश बन गया है आम आदमी डरा सहमा हुआ है। रोज हत्या लूट बलात्कार अपहरण गरीबों की जमीन पर भाजपायी भू माफियाओ द्वारा कब्जा आदि संगीन अपराध हो रहे है और योगी जी सब कुछ आल इज वेल का फरमान सुनाने में मस्त है। आज हमारी बहन बेटियां सड़क पर चलने से भयभीत है बेटी बचाओ का नारा देने वाली सरकार बेटियों की सुरक्षा नहीं कर पा रहीं हैं। 
सपा के बरिष्ट नेता पूर्व मंत्री जगदीश नरायन राय ने कहा कि सपा के शासन काल में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने की पहल किया और विकास को गति प्रदान किया बिना किसी भेदभाव के सभी समाज के विकास का काम किया था।  लेकिन आज प्रदेश की योगी सरकार ने इस प्रदेश को अपराध एवं भ्रष्टाचार प्रदेश बना कर रख दिया है। आज प्रदेश में हर स्तर पर लूट मची हुई है। सरकारी तंत्र केवल आम जनता के शोषण में जुटा हुआ है। विकास के कार्य पूरी तरह से ठप है सपा सरकार के काम को अपने विकास में जोड़ने के लिए कागजी बाजीगरी का खेल हो रहा है। 
पूर्व मंत्री एवं विधायक मछली शहर  जगदीश सोनकर ने कहा कि भाजपा केवल झूठ बोलती है काम एक भी नहीं करती है। प्रदेश से लेकर देश स्तर पर बेरोजगारी बढ़ी हुई है।  सरकार रोजगार देने का काम तो नहीं कर रही है  जनता को रोजगार देने के बजाय भिखारी बना रही है । व्यापार के लिए रिण देने की थोंथी बात सरकार कर रही है बैंक कहीं भी रिण नहीं दे रहे हैं। लेकिन सरकार कागजी खेल करने में मस्त हैं जनता सड़क पर मरने को मजबूर हैं। 
पूर्व विधायक गुलाब चन्द सरोज ने कहा आज सरकार कोरोना संक्रमण से बचाव की बात करती है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। कोविड 19 के मरीजों को किसी तरह की सुविधाएं नहीं मिल रही है। मरीजों को कोई दवा नहीं दी जा रही है तो पानी तक समय से नहीं मिल रहा आधे पेट भोजन देकर उन्हें मरने के लिए छोड़ दिया गया है। इस तरह सरकार केवल  झूठ प्रचार कर वाहवाही लूटने में लगी है सरकार की गलत नीतियों के कारण आज कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। प्रदेश में स्वास्थ्य शिक्षा विकास के लिए 2022 में सपा की सरकार बनाये। 
गो सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष डा के पी यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार के शासन काल में क्राइम, करेप्सन, कोरोना तीनों बढ़ा है इसे रोकने में सरकार पूरी तरह से विफल हो गयी है। इन्होंने कहा कि आज प्रदेश में अपराध की स्थिति यह है कि आम जनता दहशत के साये में जीने को मजबूर हो गया है। भाजपा की सरकारों ने देश की सरकारी सम्पत्तियों को बेचने का घृणित कार्य किया है समय आने पर जनता इसका जबाब जरूर देगी। डा यादव ने कहा विकास चाहिए तो सपा लाइये तभी प्रदेश का भला हो सकता है। 
सपा पूर्व प्रदेश सचिव राजन यादव ने अपने सम्बोधन में अधिवक्ता समाज से अपील किया कि 2022 में सपा की सरकार बनाये सरकार अधिवक्ता हितों का काम करेगी। इसी के साथ ही सपा शासन काल जनपद को दिये गये मेडिकल कॉलेज की चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री ने अपने शासन में राजकीय मेडिकल कॉलेज का नाम बदलने का काम भले कर दिया लेकिन एक रूपये का बजट इसके निर्माण हेतु नहीं दिया इसका खामियाजा आज पूरा जनपद भुगत रहा है।  आज मेडिकल कॉलेज कार्यरत होता तो इस संक्रमण काल में मरीजों को भटकना नहीं पड़ता। जनपद की स्वास्थ्य सेवाएं मजबूत होने के साथ ही साथ तमाम बेरोजगारो को रोजगार मिल जाता लेकिन भाजपा नहीं चाहती कि जनता को रोजगार एवं  मजबूत स्वास्थ्य सेवा मिले इसीलिए आज तक बजट नहीं दिया ऐसी सरकार को सत्ता से हटाना सभी समाज का दायित्व बनता है। 
इसके अलावां आह्वान पत्र वितरण के दौरान अधिवक्ताओं के बीच में जिला पंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव,  पूर्व सपा अध्यक्ष डा अवध नाथ पाल,  पूनम मौर्या,आदि ने अपने बिचार व्यक्त किया। आह्वान पत्र वितरित करने में हिसामुद्दीन, राकेश यादव, प्रदीप निषाद, बसन्तू राम, जेपी पाल, अखिलेश यादव, आदि अधिवक्ताओं ने अहम भूमिका निभाया। सभी के प्रति आभार जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव ने व्यक्त करते हुए कहा कि सर्व समाज के विकास एवं हितों के लिए सपा सरकार को सत्ता की चाभी दिया जाना नितान्त आवश्यक हो गया है। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड