सरकार बताये: नौकरी मांगने वाले बेरोजगार युवाओं पर लाठियों का तोहफा कब तक ? - प्रियंका गांधी बाड्रा


लखनऊ: बेरोजगारी के मुद़दे पर देश में नौ बजे नौ मिनट तक रोशनी के अभियान में कांग्रेस ने बढ़चढ़कर हिस्‍सा लिया। राजधानी लखनऊ समेत विभिन्‍न शहरों में कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया।
कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने झांसी में कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन किया। हजरतगंज में प्रदर्शन कर रहे युवाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने पूछा है कि आखिर सरकार कब तक नौकरी मांगने वाले बेरोजगार युवाओं को लाठियों को तोहफा देती रहेगी।
कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव और उत्‍तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार की शाम ट्वीट कर भाजपा की प्रदेश और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि देश के युवाओं को रोजगार चाहिए। उनकी रूकी हुई भर्तियों की ज्वाइनिंग, परीक्षाओं की डेट, नई नौकरियों की नोटिफिकेशन, सही भर्ती प्रक्रिया और ज्यादा से ज्यादा नौकरियां चाहिए। इसके बदले सरकार कोरे भाषण, लाठियां और उपेक्षा देती है। आखिर कब तक?
दूसरी ओर कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने झांसी में समर्थकों के साथ प्रदर्शन करने के बाद अपनी प्रतिक्रिया में बेरोजगार युवाओं से क्रांति का आह़वान करने के साथ ही सरकार से सवाल भी पूछे हैं। उन्‍होंने कहा कि नौजवान है बेहाल, जलाईये मशाल। बताओ सरकार, कहां है रोज़गार। ‘मन की बात’ नहीं, युवाओं को हक चाहिए। निजीकरण नहीं, सरकारी उपक्रम चाहिए। चुप्पी नहीं, अब जवाब चाहिए।
कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय नेहरू भवन पर कार्यकर्ताओं ने मोमबत्‍ती जलाकर अभियान का समर्थन किया। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर, महासचिव मनोज यादव, प्रशासन प्रभारी दिनेश सिंह, शहर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान समेत कई बड़े नेता इस अभियान का हिस्सा बने। इस मौके पर धीरज गुर्जर ने बयान जारी कर कहा कि हमारा देश पूरी दुनिया का सबसे नौजवान मुल्क है। नौजवान आने वाली भविष्य की रीढ़ हैं। लेकिन यह सरकार लगातार नौजवानों के साथ धोखा कर रही है। मोदी सरकार नौकरियों का वादा लेकर आई थी लेकिन युवा विरोधी यह सरकार नौजवानों के सपनों का कातिल बन बैठी।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया