मौसम विभाग का एलर्ट 24 घन्टो में वर्षात के आसार,फिर ठन्ढ में होगा जबरजस्त इजाफा



जौनपुर। दीवाली के बाद मौसम ने करवट ले ली है।  जिसके कारण कई राज्‍यों में बारिश हो रही है और अभी आगे भी होने की संभावना है। मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक, देश के 7 राज्‍यों और  70 शहरों में अगले दो दिन तक तेज हवाओं के साथ तेज बारिश हो सकती है।

बारिश के कारण तापमान में गिरावट होगी और अब ठंड बढ़ेगी। इन 7 राज्‍यों में मुख्‍य रूप से दिल्‍ली, मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान हरियाणा, पंजाब और उत्‍तर प्रदेश के कई शहर शामिल हैं।

आने वाले 24 घंटों में दिल्ली एनसीआर के अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बारिश हो सकती है।

पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश में तकरीबन 15 सितंबर के बाद से ही मौसम शुष्क बना था। दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में बारिश से प्रदूषण राहत मिली है।

एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में जम्मू कश्मीर के करीब पहुंचा है। इस सिस्टम का प्रभाव दिखने में भी लगा है।

प्रदूषण की मार झेल रही राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में दिवाली के बाद बारिश हुई है। मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश होने की बात कही थी।

राजस्थान, यूपी, हरियाणा और पंजाब और दिल्ली के आसपास के क्षेत्रों में बारिश हुई है। कहीं मूसलाधार बारिश हुई है और ओले भी पड़े हैं। बारिश के बाद अब इन राज्यों में ठंड बढ़ जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड