प्रदेश के कानपुर शहर में मामूली विवाद के चलते साम्प्रदायिक दंगा,एक की मौत



लखनऊ: यूपी के कानपुर में चकेरी थानाक्षेत्र में पानी के छीटे पड़ जाने जैसी साधारण बात पर हुआ विवाद सांप्रदायिक रंग लेकर गंभीर बवाल में बदल गया है। दो समुदायों के बीच में जमकर मारपीट व पथराव हुआ जिसमें गंभीर रुप से घायल हुए एक युवक की हैलट अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। तनाव को देखते हुए इलाके में पुलिस-पीएसी बल तैनात है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक चकेरी थाना क्षेत्र के वाजिदपुर निवासी पिंटू (25 साल) टेनरी में काम करता था। वह रविवार रात अपने बड़े भाई दीपक और दोस्त संदीप के साथ कहीं जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में पान की दुकान के पास सभी गुजर रहे थे। इसी दौरान सड़क पर पड़े पानी के पाउच पर पैर पड़ने से पानी की कुछ छींटे सड़क से गुजर रहे अमान व उसके साथियों पर पड़ गईं।
इस पर दोनों पक्षों में विवाद हो गया और देखते ही देखते मारपीट होने लगी। विवाद बढ़ता देख स्थानीय लोगों के बीच बचाव करके मामला शांत कर के दोनों पक्षों को अलग-अलग कर दिया। इसी बीच अमान के साथियों ने फोन करके अपने 20-25 अन्य साथियों को भी बुला लिया और उन्होंने आते ही पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान पथराव में पिंटू गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल पिंटू को हैलट अस्पताल इलाज के लिए लेकर गए। जहां उसकी मौत हो गई।
इधर, कानपुर के एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि स्थिति तनावपूर्ण लेकिन पूरी तरह से नियंत्रण में है। पुलिस ने मृत युवक के भाई दीपक की तहरीर पर 11 नामजद व 05 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर ताबड़तोड़ दबिश शुरू कर दी। दबिश में पुलिस ने 04 आरोपियों को पकड़ा है। पूरे इलाके में भारी पुलिस बल और पीएसी की तैनाती की गई है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड