दीपावली को 6 साल की बेटी की हत्या, आखिर उसका कसूर क्या था


दीपावली के दिन कानपुर में 6 साल की मासूम बच्ची की वीभत्स हत्या की घटना ने जहां लोगों का दिल दहला दिया है वहीं प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था को सवालों के कटघरे में खड़ा किया है। हलांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इससे बेहद क्षुब्ध और नाराज हैं। उन्होंने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने के साथ ही घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने और   मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट के हवाले करने का ऐलान किया है।
कानपुर के घाटमपुर थाना क्षेत्र के भदरस गांव में एक 6 साल की मासूम बच्ची का शव दीपावली की रात पाया गया है। बच्ची का शव यह क्षत-विक्षत अवस्था में मिला है उसे बड़े ही अमानवीय और दिल दहलाने वाले तरीके से मारा गया है। लोगों को आशंका है कि बच्ची की हत्या दीपावली पर किसी तंत्र मंत्र सिद्धि के लिए की गई है। बच्ची की हत्या करने वाले ने पार्श्विक तरीके से बच्ची के फेफड़े और अन्य अंगों को शरीर काटकर बाहर निकाल लिया है।
इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश है लोग पुलिस की कार्यशैली को लेकर भी नाराज हैं। इस मामले का स्वत: संज्ञान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया। उन्होंने मातहत अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है कि मासूम बच्ची के साथ पाश्विक व्यवहार करने वाले लोगों को तलाशा जाए और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर भी टिप्पणी की है उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि “कानपुर नगर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के अपराधी किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे। ” मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मौके पर पीड़ित परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त की।
उन्होंने कहा कि “मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं, उन्हें ₹5 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। इस प्रकरण की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कराकर उत्तर प्रदेश सरकार अपराधियों को कठोरतम दंड दिलाने की कार्रवाई करेगी”।

Comments

Popular posts from this blog

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड