दिल्ली से किसान आन्दोलन की चिन्गारी अब पूर्वांचल के जिलो तक पहुँची


नए कृषि कानून को लेकर देश में कोहराम मचा है। किसान दिल्ली की सीमा पर अड़े हैं। किसान पिछले 11 दिनों से दिल्ली सीमा पर आंदोलन कर रहे है। किसान केंद्र सरकार से नए कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इस बीच किसान आंदोलन की चिंगारी अब देश के दूसरे हिस्सों में शोला बनकर फूटने लगी है। जौनपुर में अब किसान आंदोलन के समर्थन में अब सपा एवं कांग्रेस के कार्यकर्ता भी मैदान में उतर आए है।
 उधर जनपद वाराणसी में कांग्रेसी कर्यकर्ताओं ने मलदहिया चौराहे पर अनोखे ढंग से प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की.मलदहिया चौराहे पर स्थित सरदार पटेल के प्रतिमा के नीचे कांग्रेस के कार्यकर्ता इकट्ठा हुए और अपने गले में फांसी का फन्दा लगा कर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओ के हाथों में नए कृषि कानून के खिलाफ स्लोगन लिखी तख्तीया थी। कार्यकर्ताओ ने नए कृषि कानून को काला कानून बताया।
कांग्रेसी कार्यकर्ता हरीश मिश्रा के अनुसार कड़कड़ती ठण्ड के इस मौसम में देश का किसान आंदोलन कर रहे हैं। सरकार क़ृषि बिल के जरिए पूँजीपतियों की मदद कर रही है। कांग्रेस इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी. आने वाले दिनों आंदोलन और तेज होगा। दरअसल बनारस के अलावा देश के दूसरे हिस्सों में किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन तेज होने लगा है। किसान आंदोलन के समर्थन में आठ दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया गया है।
जनपद जौनपुर में सपा के जिलाध्यक्षलाल बहादुर यादव एवं पूर्व मंत्री शैलेन्द्र यादव ललई तथा पूर्व मंत्री जगदीश नरायन राय ने मिलकर आज किसानों के समर्थन में रणनीति बनाया। 8 दिसम्बर को किसान संगठनों द्वारा भारत बन्द के आह्वान पर खुल कर उनके साथ खड़े होने का निर्णय लेते हुए सपा जनों ने अपनी रणनीति बनाया है। इस प्रदर्शन में सपा ने अपने सभी फ्रन्टल संगठनों को लगाया है। 
जिला अध्यक्ष लाल बहादुर यादव ने किसान यात्रा के संदर्भ में विस्तार से बताते हुए जानकारी दिया है कि जनपद स्तर पर किसान आन्दोलन के समर्थन में किसान यात्रा का शुभारंभ 7 दिसंबर से बदलापुर विधानसभा से किया जाएगा।
विधानसभा वार आयोजित किसान यात्रा कार्यक्रम क्रमशः 7 दिसंबर को बदलापुर विधानसभा, 9 दिसंबर को केराकत, विधानसभा 12 दिसंबर को मड़ियाहूं विधानसभा, 13 दिसंबर को शाहगंज, 15 दिसंबर को मल्हनी, 16 दिसंबर को मछलीशहर, 17 दिसंबर को मुंगराबादशाहपुर, 18 दिसंबर को जफराबाद 19 दिसंबर को सदर विधानसभा मैं किसान यात्रा आयोजित की जाएगी किसान यात्रा के माध्यम से जनपद के समाजवादी पार्टी के सभी जनप्रतिनिधि गण वरिष्ठ नेता कार्यकर्ता केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों का विरोध करते हुए किसान आंदोलनों को अपना पूर्ण समर्थन देंगे 8 दिसंबर को भारत बंद का भी समाजवादी पार्टी पूरा समर्थन करती है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने