जौनपुर की पुलिस ने आठ डकैतों को मुठभेड़ के साथ गिरफ्तार कर भेजा सलाखों के पीछे



जौनपुर। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ चालाये जा रहे अभियान के तहत आज थाना कोतवाली सदर एवं मीरगंज की पुलिस ने 8 डाकुओं को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर जेल रवाना किया गया है। पुलिस के अधिकारी मानते हैं कि पुलिस की इन कार्यवाहियों से अपराधियों मे दहशत कायम होगी और अपराधों पर अंकुश लगाने की प्रबल संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।
इस अभियान के तहत  थाना कोतवाली सदर की पुलिस थाना प्रभारी संजीव मिश्रा के नेतृत्व में शहर के रसूलाबाद तिराहा के पास से दविश देकर बदमाशों से हुईं मुठभेड़ के बाद पांच डकैतों को अवैध असलहा कट्टा कारतूस आदि डकैती के उपकरणों के साथ गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध मु.अ.सं. 19/21 से लगायत मु.अ.सं. 24 /21तक  धारा 399,402,307 आईपीसी एवं 3/25 आर्म्स एक्ट आदि संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल रवाना कर दिया गया है। पकड़े गये डकैतों का नाम अंकित सिंह लाडनपुर जफराबाद,यश प्रताप सिंह शेखवाड़ा जफराबाद, शनी श्रीवास्तव लाडनपुर जफराबाद, राजन सिंह छुंछा सरायख्वाजा, गौरव सिंह छबीलेपुर सरायख्वाजा जनपद जौनपुर के निवासी हैं।


इसी तरह थाना मीरगंज की पुलिस ने गस्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर दविश देकर प्राथमिक विद्यालय चौकी खुर्द के परिसर से तीन डकैतों को डकैती की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया है और दो डकैत फरार होने में सफल रहे ऐसा पुलिस एवं अधिकारी का बयान व कथन है। पुलिस के अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि मीरगंज की पुलिस ने गस्त के दौरान डकैती की योजना बना रहे पांच डकैतों में से तीन को गिरफ्तार किया है। सभी के पास से अवैध असलहा कट्टा कारतूस चाकू राड आदि बरामद किया है। पकड़े गये डकैतों के खिलाफ मु.अ.सं. 9 से 12/21 से धारा 399, 402 एवं  3/25 आर्म्स एक्ट आदि संगीन धाराओं का मुकदमा दर्ज कर सभी को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया है। पुलिस अधिकारी के अनुसार रात्रि में अंधेरे का लाभ उठा कर डकैत विकास दूबे सरायममरेज प्रयागराज , पंकज तिवारी गोरापुर थाना बरसठी फरार हो गये हैं। गिरफ्तार डकैतों में रिसू उर्फ रिसूतोष पाण्डेय व अखिलेश पाण्डेय एवं रत्नेश पाण्डेय सभी ग्राम चनेथू पड़ान सरायममरेज प्रयागराज के निवासी हैं।
इस संदर्भ में पुलिस के अधिकारी मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि पुलिस की इस सक्रियता से अपराध पर नियंत्रण किया जा सकता है। पुलिस लगातार गस्त रत है और आम जन को सुरक्षित रखने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

पूर्वांचल की राजनीति का एक किला आज और ढहा, सुखदेव राजभर का हुआ निधन