दलित की जमीन पर पुलिस ने जबरिया करा दिया दबंगो का कब्जा




जौनपुर। सरकार दलालों को अपने पाले में करने के लिए चाहे जितनी कवायत करे लेकिन जबतक थाना मड़ियाहूं के थाना प्रभारी जैसे भ्रष्ट एवं दलित विरोधी अधिकारी सरकारी व्यवस्था में मौजूद है तब तक सरकार की मंशा पूरा होना कठिन ही नहीं नामुमकिन नजर आ रहा है। मड़ियाहूं नगर पालिका के हाथों चन्द रूपयों के लिए खुद को बेच कर पुलिस गरीब दलित की जमीन पर आज जबरिया कब्जा करा दिया है। 
खबर है कि गरीब घिघियाते चिल्लाते रहे इसका मड़ियाहूं के प्रशासनिक अधिकारी भी गम्भीरता से नहीं लिये और पुलिस गरीब के साथ न्याय करने के बजाय उसे ही थाने की हवालात में डालने का काम पुलिस ने किया है। 
यहां बतादे कि मड़ियाहूं कस्बा में दलित राम निहोर,बुद्धू राम, कामता, लालता नामक दलित एक जमीन पर पुस्त दर पुस्त काबिज चले आ रहे हैं। जमीन उन्हें पट्टे से मिली थी। विगत कुछ वर्षों से विपक्षी कमाल फारूकी एवं वैस फारूकी आदि ने न्यायालय में मुकदमा कर दिया था। मुकदमा आज भी विचारणीय है इसके बाद भी कमाल आदि ने थाना कोतवाली मड़ियाहूं को अपने पैसे की ताकत से पटा लिया और आज दिन में बड़ी संख्या में मजदूर लगा कर जमीन पर कब्जा शुरू कर दिया। 

मजेदार बात यह है कि कब्जा के समय थाना प्रभारी सहित पुलिस बल भी मौके पर मौजूद रहा। जब दलित परिवार के लोग विरोध करने पहुंचे तो कमाल फारूकी एवं उसके भाई वैस फारूकी ने महिला सरोजा से मार पीट कर लिया। सरोजा का आरोप है कि कमाल फारूकी उसकी साड़ी खींच रहा था। पुलिस खड़ी तमाशा देख रही थी बाद में पुलिस महिला सरोजा और दलित को जबरिया थाने पर लेकर चली गयी और दबंग जमीन पर कब्जा करते रहे हैं। 
बताया जाता है कि भाजपा के सांसद मछली शहर वीपी सरोज का बर्धहस्त प्राप्त कर थानेदार लूट पाट और मनमाने पन की सारी हदें पार कर दिया है और अधिकारी न जाने बेखबर क्यों पड़े हुए हैं। जो भी हो लेकिन यदि जिला प्रशासन इस घटना को गम्भीरता से नहीं लेगा तो गरीब दलित की जमीन दबंगो के हवाले हो जायेगी और गरीबों के साथ न्याय वाली सरकार की मंशा सपने की बात हो कर रह जायेगी। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम