चिकित्सकों एवं प्रशासनिक अधिकारियों की निगरानी में टीका करण शुरू, पहला टीका भिस्ती शकील अहमद को



जौनपुर।  प्रधानमंत्री द्वारा कोरोना वैक्सीन टीका करण का उदघाटन करते ही जनपद जौनपुर में चार केन्द्रों पर कोरोना वैक्सीन के टीका करण का कार्य चिकित्सकों एवं प्रशासनिक अधिकारियों की देख रेख में शुरू हो गया है। जनपद के जिला अस्पताल में पहला टीका अस्पताल में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भिस्ती शकील अहमद को लगाया गया है। इसके पश्चात जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्साधीक्षक डा अनिल कुमार शर्मा ने वैक्सीन लगवाया। वैक्सीन लगने के उपरान्त मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि वैक्सीन लगाने से कोई दूसरीसमस्या नहीं है। इसके साथ ही यह भी बताया कि टीका करण के पश्चात सभी टीका लगवाने वालों को चिकित्सक की निगरानी में लगभग 35 से 40 मिनट तक रखा गया था। किसी को कोई समस्या टीका लगने से होने की खबर नहीं है। वैक्सीन लगाने से पहले सम्बधित व्यक्ति का आधार कार्ड एवं पैन कार्ड चेक करने के बाद उसका टम्परेचर नापने के उपरान्त टीका करण कक्ष में प्रवेश दिया जा रहा है। यह वैक्सीन पहले चरण में मात्र हेल्थ वर्करों को ही लगायी जा रही है। इसके पश्चात द्वितीय चरण में राजस्व, पुलिस, एवं नगर पालिका आदि विभागों के सरकारी कर्मचारियों को लगायी जायेगी। 
सीएमओ डा राकेश कुमार ने बताया कि जिले के सभी चारों केन्द्रों पर कोरोना वैक्सीन की 440 डोज वैक्सीन उपलब्ध करा दिया गया है। पहले दिन कम से कम 100 लोगो को वैक्सीन लगायी जायेगी। जिला प्रशासन के अधिकारी जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक सहित उप जिलाधिकारी आदि वैक्सीन लगवाने की व्यवस्था में नजर आये हैं। जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल महिला, पुरुष सहित सीएचसी केराकत व रामनगर पर पहुंच कर निरीक्षण किया। 

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश