यूपी में बिक रही जहरीली शराब पीने से तीन की हुई मौत से मचा हडकंप

 

उत्तर प्रदेश के जनपद आगरा में एत्मादपुर के तीन गांवों में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई। कुछ लोगों की हालत खराब है। वहीं पुलिस का कहना है कि तीनों लोगों की मौत शराब पीने से नहीं बल्कि ठंड लगने से और बीमारी से हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंच गए।
गांव गढ़ी गज्जू, नगला तुलसी व नया बांस के ग्रामीणों का कहना है कि कुछ लोग इन गांवों के ठेकों से शराब लेकर आए थे। उन्होंने खेत पर बैठकर शराब पी थी। शराब पीने के बाद उनकी हालत बिगड़ गई। परिवार के लोग उन्हें लेकर अस्पताल गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इससे पुलिस विभाग में खलबली मच गई।
मौके पर एसपी ग्रामीण सत्यजीत गुप्ता और सीओ एत्मादपुर अर्चना सिंह भी पहुंच गई। उन्होंने गांव में जाकर ग्रामीणों से बात की। दोनों अधिकारियों का कहना है कि इन लोगों की मौत शराब पीने से नहीं है एक की मौत ठंड लगने से और दो की हार्टअटैक से हुई है। मामले की जांच की जा रही है। मौत का कारण जानने के लिए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं मृतक जगत सिंह के पुत्र लालू ने बताया कि उसके पिता जगत ने घड़ी गज्जू में बनने वाली शराब खरीदकर की थी। इसके बाद रात में उनकी तबीयत बिगड़ गई।
तीन लोगों की मौत के बाद पुलिस विभाग के अधिकारी अलर्ट हो गए हैं। उन्होंने गांव में बन रही शराब की के ठेकों पर जाकर छापामार कार्रवाई करते हुए वहां से कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है।
घड़ी गज्जू घड़ी तुलसी के ग्रामीणों ने बताया कि एत्मादपुर के कई गांव में शराब की भट्टियां चल रही हैं। इन पर पुलिस व आबकारी अधिकारी छापामार कार्रवाई नहीं करते। यही वजह है की अवैध शराब माफियाओं के हौसले बुलंद हैं।
आगरा जिले के देहात क्षेत्रों में लंबे अरसे से जहरीली शराब बनाने की भट्टियां चल रही हैं। आबकारी विभाग के अधिकारी हमेशा उनकी तरफ से आंखें मूंदे रहते हैं। स्थानीय पुलिस भी उन्हीं का अनुसरण करती है। जब कोई घटना घट जाती है तो दोनों एक दूसरे को बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ते। इनकी लापरवाही का ही नतीजा है कि एत्मादपुर में एक बार फिर तीन लोगों को अवैध शराब ने निगल लिया। अब आप कार्य अधिकारी सफाई देते फिर रहे हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

मनीष हत्याकांड का आरोपी 01लाख रुपए का इनामी, जौनपुर निवासी दरोगा विजय यादव हुआ गिरफ्तार, एसआईटी की पूंछताछ जारी