सावधानः पेट्रोल भरवाते समय रखें इस बात का ध्यान नहीं होगा कभी नुकसान


पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाते वक्त कई प्रकार की ठगी देखने को मिलती है जिस पर हमारा ध्यान नहीं जाता है। इससे कई ग्राहक इस ठगी के शिकार हो रहे हैं। आपको बता दें कि पेट्रोल मालिक मुनाफा कमाने के चक्कर में ग्राहक को लूट रहे हैं। आज ऐसी कुछ टिप्स जानते हैं जिसके जरिए पेट्रोल भरवाते वक्त आप इस ठगी से आसानी से बच सकते हैं।

पेट्रोल भरवाते वक्त सबसे महत्वपूर्ण बात पेट्रोल पंप का फ्यूल मीटर है। जब भी पेट्रोल भरवाने जाए तो पेट्रोल पंप का फ्यूल मीटर जरूर चेक कर लें। यह जरूर देख ले कि फ्यूल मीटर में रीडिंग जीरो है या नहीं। कभी – कभी पेट्रोल डालने वाले बिना रीडिंग जीरो किए ही पेट्रोल या डीजल को भर देते हैं। यह बहुत बड़ा फ्रॉड है जो पेट्रोल पंप वाले आपके साथ करते हैं। अगर कभी पेट्रोल डालने वाले कहने पर भी रीडिंग जीरो न करे तो इसकी शिकायत पेट्रोल पंप के मैनेजर से या फिर हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाते वक्त कभी भी राउंड फीगर में पेट्रोल न भरवाए। लोग अपना समय बचाने के चक्कर में ज्यादातर लोग 100 रुपये /- में, 200 रुपये /- में, 500 रुपये /- में पेट्रोल को भरवाते हैं। आपके ऐसा करने से पेट्रोल वाले पहले से कम फ्यूल को सेट कर देते हैं और जब भी आप इन राउंड फीगर में पेट्रोल को भरवाते हैं तो पेट्रोल डालने वाले लोग कम फ्यूल का इस्तेमाल कर ग्राहक के साथ ठगी कर देते हैं।


पेट्रोल भरवाते वक्त अपने पेट्रोल डालने वाले अटेंडेंट पर जरूर नजर रखे। कभी – कभी पेट्रोल डालने वाले अटेंडेंट पेट्रोल नोजल को बार बार खोलते बंद करते रहते हैं ऐसे में कम फ्यूल गाड़ी में जाता है और मीटर चलता रहता है। इसलिए जब भी पेट्रोल यह डीजल भरवाने जाए तो इस बात का जरूर ध्यान दें। आप इसकी शिकायत पेट्रोल पंप अधिकारी से कर सकते हैं। इस ठगी से बच सकते हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रातः काल तड़तड़ाई गोलियां, बदमाशों ने अखिलेश यादव की कर दिया हत्या,ग्रामीण जनों में घटना को लेकर गुस्सा

आज से लगातार 08 दिनों तक बैंक रहेंगे बन्द जानें इस माह में कितने दिवस होगे काम काज

यूपी के गांव में जमीनी विवाद खत्म करने के सरकार ने बनायी यह योजना,नहीं होगी मुकदमें की नौबत