पूर्व सांसद धनन्जय सिंह की सम्पत्तियों का दस्तावेज आखिर क्यों जुटा रहा है ईडी



जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह सहित पुलिस मुठभेड़ में मारे गये शूटर गिरधारी की सम्पत्तियों की छान बीन अब ईडी ने शुरू कर दिया है। विभिन्न राज्यों में कई फ्लैट व फार्म हाउस है। ईट-भठ्ठे के साथ ही कई कम्पनियां भी है। यूपी के कई जिलों में और भी सम्पत्तियां है। यह खुलासा जांच के बाद डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने  किया। उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपये की ये सम्पत्तियां अपराध के बूते अर्जित की गई है। इनका आंकलन कर जब्त करने की कार्रवाई के लिये प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग को पत्र लिखा गया है।
 लखनऊ के डीसीपी संजीव सुमन के अनुसार धनंजय सिंह ने अपराध के बूते करोड़ों रुपये की सम्पत्ति अर्जित की है। इन सम्पत्तियों में लखनऊ में विभिन्न स्थानों पर छह फ्लैट, दो फार्म हाउस, गोमतीनगर में लैब, फर्जी दस्तावेजों से बनायी गई कई कम्पनियां, दिल्ली, जौनपुर, वाराणसी, मऊ, फतेहगढ़, बाराबंकी में कई फ्लैट व मकान, पेट्रोल पम्प है। इसके अलावा धनंजय के नाम से विभिन्न स्थानों में स्टैंड, झारखण्ड में फार्म हाउस, व ईट-भठ्ठे चलते हैं। सभी के दस्तावेज को खंगालने का दायित्व प्रवर्तन निदेशालय को सौंपा गया है।  
डीसीपी के मुताबिक पिछले महीने मुठभेड़ में मारे गये गिरधारी ने भी अपराध के जरिये करोड़ों रुपये की सम्पत्ति बनायी थी। अब तक की पड़ताल में गिरधारी के पास से ईंट भठ्ठे, आजमगढ़ व मऊ में फार्म हाउस, कई फर्जी कम्पनियां, शराब के कई ठेके और कारखाने हैं। इसके अलावा भी इन दोनों की कई सम्पत्तियों के बारे में पता किया जा रहा है। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने