बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े सरेबाज़ार उड़ाई बाइक,पुलिसिया कार्यवाही सवालों के घेरे में


जौनपुर । शहर के लाइन बाजार थाना क्षेत्र स्थित  व्यस्ततम इलाका सिविल लाइन स्टेट बैंक के पास से वाहन चोरों मोटरसाइकिल की चोरी कर लिया पुलिस मुकदमा लिख कर छान बीन करने के पीड़ित को इधर उधर दौड़ाती रही और मुकदमा नहीं दर्ज किया है। खबर हैं कि पंचायत चुनाव के लिये ट्रेजरी चालान जमा करने आए एक युवक की मोटरसाइकिल हीरो सुपर बेखौफ बाइक लिफ्टरो ने  उड़ा दिया । हैरत की बात तो यह कि पीड़ित  बाइक चोरी की सूचना देने जब संबंधित थाना लाइन बाजार पहुंचा तो पुलिस ने  त्वरित कार्रवाई करने की बजाय पीड़ित को सिविल लाइन चौकी जाकर तहरीर देने को कहा जबकि सिविल लाइन पुलिस चौकी रिपोर्टिंग चौकी नहीं है।  
ऐसे में पुलिस की कार्यशैली पर तमाम सवालिया निशान खड़ा होता है वही सिविल लाइन पुलिस चौकी के जिम्मेदारों द्वारा समाचार लिखे जाने तक कोई कार्रवाई नहीं  की गई यह भी जांच का विषय है । मिली खबरों के अनुसार आज दोपहर जफराबाद थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव निवासी  शिवांश सिंह पुत्र अरविंद सिंह नामक युवक अपने हीरो सुपर बाइक रजिस्ट्रेशन संख्या यू0 पी062 bh-7961 सिविल लाइन स्थित स्टेट बैंक के सामने ट्रेजरी चालान जमा करने कतार में लगा था कि पहले से घात लगाए चोरों ने लॉक की गई गाड़ी  चोरी कर निकल भागे , इधर जब युवक बैंक कार्य  करके जब उस स्थान पर गया जहां उसने बाइक खड़ी की थी वहां बाइक नही मिली। इस अप्रत्याशित घटनाक्रम से घबराए युवक ने अगल बगल स्थानों पर बाइक की काफी खोजबीन करने के बाद विवश होकर स्थानीय थाना लाइन बाजार पहुंचा और गाड़ी चोरी होने की तहरीर मौके पर मौजूद पुलिस वालों को दी  तो पुलिस ने फौरी कार्रवाई के  बजाय उल्टा पीड़ित को ही सिविल लाइन पुलिस चौकी भेज दिया गया और कहा गया कि जाकर वही तहरीर  दीजिए। 
पुलिस की इस तरह की लापरवाही पूर्ण कार्यशैली से अपराधियों के हौसले और भी बुलंद होना स्वाभाविक है। बताया जा रहा है कि यदि तत्काल पुलिस सक्रियता दिखाया होता तो अपराधी पुलिस की पकड़ में आ सकते थे। इस घटना में यदि कहा जाये कि पुलिस अपराधियों को अपराध कारित करने पर फरार होने का अवसर दे रही हैं तो अतिशयोक्ति नहीं होगा। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार

मारपीट की घटना को विधायक एवं उनके समर्थको पर लूट तक का मुकदमा हुआ दर्ज