पंचायत चुनावः नामांकन के लिए लगी कतारें, कोविड 19 का कड़ाई से पालन

 

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हेतु पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन आज शनिवार से शुरू हो गया। जिले के 21 ब्लॉकों में प्रधान, बीडीसी सदस्य और ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए नामांकन हो रहा है। जबकि कलेक्ट्रेट स्थित सीआरओ कोर्ट में जिला पंचायत सदस्य के नामांकन हो रहे हैं। सुबह आठ बजे से नामांकन के लिए चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशीयों की लाइनें लगी हुई है जो सायं पांच बजे तक रहेगी। कई ब्लॉकों में लंबी कतार लग गई है। कोविड 19 का कड़ाई से पालन करते हुए  नामांकन स्थल में प्रवेश से पहले थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। हाथ सैनिटाइज करने के बाद ही प्रवेश दिया गया।
जनपद में कुल 1740 ग्राम पंचायतों में चुनाव होना हैं। इसमें ग्राम प्रधान की 1740, क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) के 2027 और ग्राम पंचायत सदस्यों के 21544 पद हैं। नामांकन प्रक्रिया 4 अप्रैल तक चलेगी। इसके बाद नामांकन पत्र की जांच और नाम वापसी के बाद चुनाव चिह्नों का आवंटन होगा।15 अप्रैल को 5106 बूथों पर एक साथ मतदान होना है। पुलिस प्रशासन सकुशल चुनाव संपन्न कराने में जुटा है।
हालाकि जिलाधिकारीएवं पुलिस अधीक्षक सहित सभी अधिकारी व्यवस्था का जायजा लेने के लिए भ्रमण रत है। सुरक्षा की व्यवस्था भी चाक चौबंद नजर आयी है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार

मारपीट की घटना को विधायक एवं उनके समर्थको पर लूट तक का मुकदमा हुआ दर्ज