पूर्व सांसद धनन्जय सिंह के पत्नी का नामांकन से एक नयी राजनैतिक बहस शुरू



जौनपुर। त्रिस्तरीय स्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन के दौरान जनपद के पूर्व सांसद एवं बाहूबली नेता धनन्जय सिंह की पत्नी श्रीकला धनन्जय सिंह रेड्डी का नामांकन भविष्य के जिला पंचायत के राजनैतिक परिदृश्य का खुला संकेत देने लगा है कि धनन्जय सिंह की नजर अब जिला पंचायत अध्यक्ष के कुर्सी पर कब्जा करने के लिये टिक गयी है। जनपद में अब एक नयी बहस शुरू हो गयी है। हलांकि जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीतने के बाद स्थिति एक दम साफ हो सकती है कि अध्यक्ष कौन होगा। 
यहाँ बतादे कि इस बार आरक्षण प्रक्रिया के दौरान जौनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष पद सामान्य महिला के लिए आरक्षित हो गया है। इसलिए इस कुर्सी पर बैठकर कब्जा करने के लिए जनपद के लगभग पैतिस से चालीस सिंह परिवार के लोग अपने परिवार की महिलाओं को चुनावी जंग उतार दिये हैं। इसी क्रम में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रही श्रीमती कमला सिंह भी भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी के रूप में विकास खण्ड सुइथाकला के वार्ड संख्या 14 से चुनावी समर में आ गयी है। 
आज धनन्जय सिंह की पत्नी श्रीकला धनन्जय सिंह रेड्डी ने वार्ड संख्या 45 विकास खण्ड सिकरारा से नामांकन पत्र दाखिल किया है। इसके बाद से इस चर्चा में तेजी आ गयी है कि अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा करने के लिए अब पूर्व सांसद एवं बाहूबली नेता धनन्जय सिंह की नजरें टिक गयी है। नामांकन की प्रक्रिया के दौरान श्री कला सिंह के साथ एम एल सी बृजेश सिंह प्रिन्सू लगे हुए थे। धनन्जय सिंह को किसी राजनैतिक दल का समर्थन तो नहीं है लेकिन उनको इस पद के लिए बड़ा दावेदार माना जा रहा है। 
यहाँ यह भी बता दे कि लखनऊ के अजीत हत्या काण्ड में पूर्व सांसद धनन्जय सिंह का नाम आने के बाद से जिले में उनकी राजनैतिक गतिविधियों पर बिराम लगता दिख रहा था लेकिन पत्नी को जिला पंचायत सदस्य के लिए नामांकन करते ही एक बार फिर से राजनैतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो गयी है। हलांकि भाजपा और इस दल के लोग चाहेंगे कि जिले के सबसे बड़ी राजनैतिक कुर्सी जिला पंचायत अध्यक्ष पर भाजपा का कब्जा हो लेकिन धनन्जय सिंह के चर्चा होते ही भाजपा के अरमानों पर पानी फिरने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। जो भी हो लेकिन जो परिदृश्य दृष्टिगोचर है वह संकेत करता है कि जिले में सत्ता से सीधे टक्कर की प्रबल संभावना है। 

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया