पुलिस ने दिखाई मानवता, वृद्ध मृतका के शव का कराया दाह संस्कार



प्रदेश ही नहीं पूरे देश में कोरोना संक्रमण को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। लोग अपनी सुरक्षा के लिए परेशान है। ऐसे में पुलिस की भूमिका कुछ मामलों में एक मसीहा के रूप में नजर आती है। जी हां यूपी के जनपद बिजनौर स्थित  धमपुर क्षेत्र के स्टेट बैंक कालोनी की रहने वाली जब एक बुजुर्ग महिला ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया। कोरोना मौत के पश्चात  रिश्तेदारों व पड़ोसियों ने  शव के पास जाना तक उचित नहीं समझा। तत्पश्चात बुजुर्ग मृतका के बेटे ने पुलिस को अपना दर्द बताते हुए गुहार लगाया। फिर पुलिस ने अपना मानवीय चेहरा दिखाते हुए शव यात्रा का इंतजाम कर बुजुर्ग महिला का अंतिम संस्कार कराया। 
खबर है कि बिजनौर के धामपुर क्षेत्र के स्टेट बैंक कॉलोनी के रहने वाले विकास शर्मा की बुजुर्ग मां शीला शर्मा की मौत बीमारी के चलते कल हो गई थी। जिसके बाद कोरोना को मौत का कारण बताकर रिश्तेदारों व पड़ोसियों ने घर आने से मना कर दिया। परेशान विकास शर्मा ने इसकी जानकारी एसपी बिजनौर डॉ धर्मवीर सिंह को दी। एसपी ने तुरंत इसकी सूचना धामपुर सीओ अजय कुमार अग्रवाल व इंस्पेक्टर अरुण कुमार त्यागी को देते हुए कहा कि बुजुर्ग मृतक महिला के घर पहुंच कर उसके अंतिम संस्कार और शव यात्रा की व्यवस्था कराई जाए। 
तत्पश्चात पुलिस कर्मियों ने भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर विकास शर्मा की मां के शव यात्रा की तैयारी को पूरा कर अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले आए। जहां पर विकास शर्मा ने पुलिस कर्मियों की मदद से अपनी मां का अंतिम संस्कार पूरे हिंदू रीति रिवाज के साथ किया। बाद में विकास शर्मा ने अपनी मां को मुखाग्नि देकर अंतिम विदाई की। इस सराहनीय कार्य को लेकर अब पुलिस की सर्वत्र सराहना की जा रही है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची