कोरोना मरीज किसी भी अस्पताल जाने से पहले कंट्रोल रूम को सूचित करें- सीडीओ



जौनपुर। मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला आज वर्चुअल मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों व उनके परिजन किसी भी अस्पताल जाने से पहले कंट्रोल रूम नम्बर ( 05452 - 260512 , 05452 - 26066 ) पर सूचित करें ताकि जल्द से जल्द उनके उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके। कंट्रोल रूम मरीज को उचित अस्पताल भेजेगी साथ ही दवा इलाज का पूरा प्रबंध भी सुनिश्चित करेगी। अगर आप सीधे अस्पताल जायेंगे हो सकता हो वहां बेड़ खाली न हो वेंटीलेटर और ऑक्सीजन की कमी के कारण आप लोगो को परेशानी उठानी पड़ सकती है।  कन्ट्रोल रूम के आलावा , जिलाधिकारी सीडीओ ,एडीएम, मुख्य राजस्व अधिकारी  के नम्बर पर सीधे जानकारी भी दी जा सकती है।  

सीडीओ ने बताया कि मौजूदा समय में अधिक से अधिक कोरोना के गम्भीर रोगियों के उपचार हेतु 300 बेड की वयवस्था प्रशासन ने कर लिया  है जिसके माध्यम से मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जनपद में कोरोना मरीजों के लिए 28एम्बुलेंस सुरक्षित कर लिया गया है। जिले में प्रतिदिन चन्दौली जनपद से 200 सिलेण्डर ऑक्सीजन की सप्लाई मिल रही है। जल्द ही जिला अस्पताल में बने ऑक्सीजन प्लांट शुरू करा दिया जायेगा और विधायकों , सांसदों द्वारा दिए गए निधि से भी प्लांट स्थापित करा दिया जायेगा। 

सीडीओ ने बताया कि जनपद में इस समय 550कंटेनमेन्ट जोन है जिसमें साफ सफाई से लेकर मरीजों के उपचार की व्यवस्थायें  प्रशासन के जरिए सुनिश्चित किया जा रहा है। इसी क्रम में
आपदाकाल में खाद्य सामग्री की कालाबाजारी करने  और अधिक दाम वसूलने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन सख्त कदम उठाने जाने की बात बताया और कहा जो पकड़ में आ जायेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। आज से ही ऐसे व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। सीडीओ ने यह भी बताया कि प्रशासन लगातार प्रयास में है कि संक्रमण गांव में न फैल सके इसके लिए ब्लाक स्तरीय अधिकारियों को लगाया गया तथा सेनेटराइजेशन कराया जा रहा है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रातः काल तड़तड़ाई गोलियां, बदमाशों ने अखिलेश यादव की कर दिया हत्या,ग्रामीण जनों में घटना को लेकर गुस्सा

सीएम योगी का चुनावी वादा बिजली बिल बकाये को लेकर दिया यह आदेश

आज से लगातार 08 दिनों तक बैंक रहेंगे बन्द जानें इस माह में कितने दिवस होगे काम काज