जौनपुर प्रेस क्लब के तत्वावधान में पत्रकारों ने पितामह स्व पंडित चन्द्रेश मिश्री जी को श्रद्धासुमन अर्पित किया


जौनपुर। जौनपुर प्रेस क्लब के तत्वावधान में कलेक्ट्रेट परिसर स्थित पत्रकार भवन पर वरिष्ठ पत्रकार/ जौनपुर में पत्रकारों के पितामह की भूमिका में रहे पंडित चन्द्रेश मिश्रा जी के निधन पर प्रेस क्लब के जिलाध्यक्ष कपिल देव मौर्य की अध्यक्षता में एक शोक सभा किया गया। 
इस अवसर पर शोक सभा में उपस्थित पत्रकारों ने स्व पंडित जी के जीवन पर चर्चा करते हुए कहा कि पंडित चन्द्रेश मिश्रा जी के निधन से जौनपुर के पत्रकार जगत में एक पीढ़ी का अन्त हो गया है। पंडित जी अपने पत्रकारिता की ऐसी मिशाल कायम किये थे जो मील का पत्थर साबित हो गई है। पत्रकारिता के जरिए समाज की समस्याओ को लेकर बेबाक टिप्पणी करते हुए प्रशासन का ध्यानाकर्षण कर उसके निराकरण में महती भूमिका निभाते रहे है। पंडित जी वाराणसी मंडल से प्रकाशित होने वाले  कई लीडिंग अखबार में अपनी सेवायें देते हुए समाज की सेवा करते रहे है। 
जनपद के केराकत तहसील स्थित ग्राम छातीडीह में 11 जून 1928 को जन्म लेने वाले पंडित जी शिक्षा दीक्षा ग्रहण करने के बाद जनपद जौनपुर मुख्यालय पर स्थित राज कालेज में बतौर शिक्षक के रूप में अपनी सामाजिक भूमिका शुरू करने वाले पंडित चन्द्रेश मिश्रा जी शिक्षक के साथ साथ अखबारी दुनियां में एक स्तंभ के रूप में उभरे और अपना लोहा मनवाया। पंडित चन्द्रेश मिश्रा जी के निधन से समाज सहित जौनपुर की मीडिया जगत को एक बड़ी एवं अपूर्णीय क्षति हुई है। उनके निधन से जौनपुर की पूरी मीडिया दुखी और मर्माहत है। 
शोक सभा में जौनपुर प्रेस क्लब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राकेश कान्त पान्डेय, महामंत्री शम्भुनाथ सिंह, तहसील बदलापुर अध्यक्ष केदार नाथ सिंह, आशीष पान्डेय कोषाध्यक्ष, लक्ष्मी नारायन यादव, अवधेश तिवारी अरूण कुमार श्रीवास्तव, भूलेश्वर पुष्कर महामंत्री बदलापुर, सुजीत कुमार वर्मा आदि पत्रकार गण उपस्थित रह कर पंडित जी को श्रद्धासुमन अर्पित किया और उनके सदगुणो को आत्मसात करने का संकल्प लिया। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ड्रेस के लिए बच्चे को पीटने वाला प्रिन्सिपल अब पहुंचा सलाखों के पीछे

14 और 15 दिसम्बर 21को जौनपुर रहेंगे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव,जानें क्या है कार्यक्रम

ओमिक्रॉन से बढ़ी दहशत,पूर्वांचल के जनपदो में भी मिलने लगे संक्रमित मरीज,प्रशासनिक तैयारी तेजम