मतदाता पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा के दौरान डीएम ने सुपरवाइजरों को दिया यह आदेश



जौनपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा तहसील बदलापुर में सुपरवाइजरो के साथ बैठक कर और मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की बूथवार समीक्षा की और कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। उन्होंने  कहा कि 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले युवाओं का नाम  सूची में जोड़ा जाए। पुरुषों के साथ ही महिला मतदाताओं का नाम प्राथमिकता से जोड़ने का निर्देश दिया , जिससे महिला मतदाताओं के अनुपात को बढ़ाया जा सके।  मेढा, बहारिपुर कला , कछौरा , सरोखनपुर गांव में जेंडर रेशियो कम पाने पर निर्देश दिया कि ऐसे गांव में विशेष ध्यान दिया जाए।

उन्होंने कहा कि बीएलओ डोर-टू-डोर जाकर मतदाता सूची का सत्यापन करें। वोटर हेल्पलाइन के बारे लोगो को बताया जाए, गरुण एप  का प्रयोग किया जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि लोग स्वयं इस एप के माध्यम से अपना आवेदन मतदाता बनने के लिए कर सकते हैं उन्होंने खराब प्रगति वाले बीएलओ  पर कार्यवाही करने के निर्देश उपजिलाधिकारी लालबहादुर को दिए और कहा कि अच्छा कार्य करने वाले बी.एल.ओ. को पुरस्कृत किया जाए। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एवं महिलाओं का नाम जोड़ने पर विशेष जोर दिया जाएं । किसी का नाम काटने से पहले आयोग के द्वारा दिये गए निर्देशों का पालन किया जाए। सभी सुपरवाइजर खराब बूथों पर अवश्य जाये और कमियों को दूर कराये।


Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत