पीयू में हुई पीएच.डी. प्रवेश परीक्षा परीक्षा केन्द्रोनिरीक्षण करने पहुंचीं कुलपति




जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय पीएचडी प्रवेश परीक्षा विश्वविद्यालय परिसर के 10 परीक्षा केंद्रों पर रविवार को संपन्न हुई। पीएचडी प्रवेश परीक्षा 2022 विश्वविद्यालय परिसर एवं महाविद्यालयों में संचालित 49 विषयों में शोध के लिए आयोजित की गई थी। सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण ढंग से सभी केंद्रों पर परीक्षा हुई।
विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्य ने सभी केंद्रों का निरीक्षण किया और परीक्षार्थियों से बातचीत भी की। कुलपति ने केंद्राध्यक्षों से परीक्षा के संबंध में विस्तार से चर्चा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
प्रथम पाली में सभी विषयों के अभ्यर्थियों के लिए शोध पद्धति की परीक्षा हुई वहीं द्वितीय पाली में सभी विषयों के अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग प्रश्न पत्र की परीक्षा हुई।
परीक्षा को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए विश्वविद्यालय के कुलसचिव महेंद्र कुमार परीक्षा नियंत्रक व्यास नारायण सिंह, प्रवेश परीक्षा के प्रभारी डॉ रमेश मणि त्रिपाठी,डॉ मनीष कुमार गुप्ता एवं सहायक कुलसचिव बबीता सिंह ने परिसर परीक्षा केंद्रों पर सुचारू रूप से परीक्षा कराने में अपना योगदान दिया।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम