समाधान दिवस पर इन्द्रदेव के खिलाफ शिकायती पत्र, तहसीलदार ने कार्यवाई के लिए भेजा डीएम को, जानें क्या है कहांनी


वर्षात ने होने से नाराज यूपी के जनपद गोंडा के एक किसान ने इन्द्रदेव के खिलाफ समाधान दिवस में शिकायती पत्र दिया जो खासा चर्चा का बिषय बना हुआ है। खबर है कि सम्पूर्ण समामधान दिवस पर एक किसान की शिकायत पर तहसीलदार कर्नलगंज ने समाधान के लिए ऐसा पत्र अग्रसारित किया है, जो कि उनके गले की हड्डी बन सकता है।
गोंडा में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस पर एक किसान सुमित कुमार यादव का शिकायती पत्र जमकर वायरल है। शिकायत संख्या 684 में तहसीलदार से इंद्र देवता की शिकायत की गई है कि वो वर्षा नहीं कर रहे हैं। ऐसे में इनके खिलाफ कार्रवाई हो। सुमित के इस शिकायती पत्र को तहसीलदार ने जिलाधिकारी को कार्रवाई कराने के लिए अग्रसारित किया है।
उत्तर प्रदेश में इन दिनों पानी ना बरसने के कारण मामला बिगड़ता जा रहा है। गोंडा के सुमित कुमार यादव बारिश ना होने से इतना नाराज हैं कि उन्होंने सम्पूर्ण समाधान दिवस में इंद्र देवता के खिलाफ कार्रवाई करने की अर्जी डाल दी। इसको भी बिना देखे ही तहसीलदार ने भी मामला आगे फारवर्ड कर दिया। उनकी इस शैली से लगता है कि तहसीलदार साहब बिना प्रार्थना पत्र पढ़े ही मामलों को निपटा रहे हैं।
गोंडा के करनैलगंज में काफी समय से बारिश ना होने से हो रही परेशानी पर इंद्र देवता के खिलाफ की गई शिकायत चर्चा का विषय है। संपूर्ण समाधान दिवस की लगी मुहर का शिकायती पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। तहसील प्रशासन ऐसे किसी पत्र को अग्रसारित न करने की बात कह रहा है। वायरल पत्र में कौडिय़ा बाजार के झाला गांव निवासी सुमित कुमार यादव ने इंद्र देवता के खिलाफ शिकायत की है। इस पत्र में कहा गया है कि कई माह से बारिश नहीं हो रही है। इससे लोग बहुत परेशान है। खेती-किसानी पर भी असर पड़ा है। इस मामले में कार्रवाई की मांग की गई है। पत्र में कुछ अन्य लोगों के हस्ताक्षर है। यह तहसीलदार की मुहर के साथ अग्रसारित है। इस संबंध में जब तहसीलदार नरङ्क्षसह नरायन वर्मा से बात की गई तो वह हैरान रह गए। उनका कहना था कि उनके सामने ऐसा कोई मामला ही नहीं आया है। पत्र पर जो मुहर लगाई गई है, वह फर्जी है। बताया कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायत को संबंधित विभाग के नाम से निर्देशित किया जाता है, ना कि अग्रसारित किया जाता है। ऐसे में यह पूरी तरह से कूटरचित है। इसकी जांच कराई जा रही है।  

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जफराबाद विधायक को हार्ट अटैक फस्टेड के बाद, मेदान्ता के लिए रेफर

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर

योगी सरकार ने यूपी में आज फिर 12 आईएएस का तबादला, देखे सूची