प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद मंत्रीमंडल से भूपेंद्र चौधरी ने दिया इस्तीफा


भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने मंगलवार सुबह मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। प्रदेश सरकार में भूपेंद्र चौधरी पंचायती राज मंत्री थे। भाजपा में एक व्यक्ति एक पद का सिद्धांत है इसलिए चौधरी को इस्तीफा देना पड़ा है। चौधरी से मिलने के लिए कई मंत्री और विधायक भाजपा कार्यालय पहुंचे। 
भूपेंद्र चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के दायित्व के सम्यक निर्वहन के लिए मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दिया। उन्होंने अपने प्रथम तथा द्वितीय कार्यकाल में क्रमशः राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा कैबिनेट मंत्री, के रूप में प्रदेश की जनता की सेवा का अवसर प्रदान करने तथा समय- समय पर दिए गए निर्देशों के लिए  मुख्यमंत्री का आभार जताया है। उन्होंने अनेक अवसरों पर प्रेरणादाई मार्गदर्शन व आशीर्वचन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हृदय से आभार जताया है।
गौरतलब है कि भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा था कि सरकार और संगठन के बीच समन्वय का कोई विवाद नहीं है। संगठन ने सरकार बनाई है और सरकार संगठन के एजेंडे पर ही चल रही है। चौधरी ने सोमवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पार्टी के 14वें प्रदेश अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने के बाद कार्यकर्ताओं को आगामी नगरीय निकाय और लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत सीटें जिताने का संकल्प दिलाया। कहा, कार्यकर्ताओं के एजेंडे के आधार पर ही सबकुछ होगा।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

जानिए इंटर के छात्र ने प्रधानाचार्य को गोली क्यों मारी, हालत नाजुक, छात्र पुलिस पकड़ से दूर