कैंसर पीड़ितों की मदद करेगा शिया पर्सनल लॉ बोर्ड- शेर अली



समाज को शिक्षित करने व हक दिलाने की लड़ाई रहेगी जारी

जौनपुर। ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड महाराष्ट्र के महासचिव शेर अली शेख का अपने गृह जनपद पहुंचने पर नगर के रासमंडल स्थित समाजसेवी शारिक खान के आवास पर मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि शिया समुदाय के  उत्थान के साथ साथ उनके शिक्षा, स्वास्थ्य व अन्य बुनियादी सुविधाओं को दिलाने और उनके हक की लड़ाई लड़ने के लिए ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड हमेशा तैयार रहता है। मौलाना डॉ.यासूब अब्बास ने हाल ही में मुम्बई में कई प्रस्ताव बैठक के दौरान पारित किया था जिसके लिए हम लोग कार्य कर रहे हैं।
शेर अली शेख ने कहा कि हम लोग खास तौर पर मुंबई में कैंसर से पीड़ित उन लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहेगें जिनकी आर्थिक स्थिति वास्तव में ठीक नहीं है। पूर्वांचल के कई जिलों से सैकड़ों लोग कैंसर से पीड़ित होकर मुंबई इलाज के लिए जाते हैं लेकिन उनके पास पर्याप्त धन न होने के चलते जान से हाथ धोना पड़ता है ऐसे में शिया समुदाय के साथ अन्य मजहब व धर्म के लोगों के लिए हम लोग मदद करेगें। उन्होंने महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश व केंद्र की सरकार से मांग किया कि वे ऐसे बच्चों की मदद के लिए आगे आएं जो अनाथ हो चुके हों और शिक्षित होना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि गरीब बच्चों को शिक्षित करने के लिए वे लोग आर्थिक मदद करते रहेगें। इस मौके पर मौलाना सैयद दिलशाद ने कहा कि सरकार को अनाथ बच्चों को शिक्षित करने के लिए अलग से फंड मुहैया कराना चाहिए जिससे कि लोग शिक्षित हो सकें। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष फैसल हसन तबरेज ने शेर अली शेख का स्वागत करते हुए समाज को शिक्षित करने की इस पहल का स्वागत किया और कहा कि हमें चाहिए कि दोहरा बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाये साथ ही इसका सेवन करने वालों को जागरूक करें जिससे कैंसर जैसी बीमारी से बचा जा सके।

इस मौके पर सैयद इरफान आज़मी, जगदीश प्रसाद मौर्य गप्पू, महशर हुसैन, सज्जाद खान साजन, जुलफ ेकार अली, अब्दुल्ला तिवारी, जाफर अली राजेश, हसन अली संजय, सुधांशु सिंह, निवर्तमान सभासद अलमास अहमद सिद्दीकी, तालिब मिर्जा, मजहर हैदर, मुनव्वर अली मोनू, सैयद अहमद खुशनूद सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मेदांता में इलाज करा रहे इस आईएएस अधिकारी का हुआ निधन

जौनपुर में फिर तड़तड़ायी गोलियां एक युवक गम्भीर रूप से घायल बदमाश फरार, पुलिस अंधेरे में चला रही छानबीन की तीर

थाना चन्दवक की वसूली लिस्ट वायरल होने पर एक बार फिर सुर्खियों में पुलिस जांच शुरू