विनेश फोगाट के आरोप के बाद लखनऊ का साई सेंटर कैंप हुआ बंद

विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया समेत तमाम अन्य दिग्गज कुश्ती खिलाड़ियों द्वारा भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर लगाए यौन शोषण और उत्पीड़न के आरोप के चलते लखनऊ साई सेंटर में शुरू हुआ नेशनल कैंप बंद कर दिया गया है।
सेंटर प्रबंधन ने गुरुवार को मीडिया के आने पर बैन भी लगा दिया गया। इस पूरे मामले पर यूपी और हरियाणा के खिलाड़ी आमने-सामने आ गए हैं। कैंप में उत्तर प्रदेश से शामिल खिलाड़ियों ने बृजभूषण शरण सिंह का पक्ष लिया है। तो हरियाणा विरोध में रहा। 
पूर्व में भी इस तरह की घटनाएं साई सेंटर में महिला कुश्ती कैंप के दौरान हुई थीं लेकिन मामला दबा दिया गया। हालांकि सेंटर प्रबंधन की ओर से कभी भी इन मामलों की पुष्टि नहीं की गई। गुरुवार को भी सेंटर प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार कैब में आए सभी खिलाड़ियों को वापस भेज दिया गया। हालांकि, सूत्रों का दावा है कि सेंटर में अभी भी कुछ लड़कियां मौजूद हैं। 
जो भी हो विनेश फोगाट सहित एक दर्जन से अधिक कुश्ती खिलाड़ियों द्वारा कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ब्रज भूषण शरण सिंह के उपर यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद से पूरे देश के खिलाड़ियों में हाहाकार मच गया तथा केन्द्रीय और प्रादेशिक सरकारो पर सवाल खड़ा होने लगा है कि आखिर इतना गम्भीर आरोप लगने बाद सरकारें चुप्पी क्यों साधे पड़ी है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मेदांता में इलाज करा रहे इस आईएएस अधिकारी का हुआ निधन

जौनपुर में फिर तड़तड़ायी गोलियां एक युवक गम्भीर रूप से घायल बदमाश फरार, पुलिस अंधेरे में चला रही छानबीन की तीर

थाना चन्दवक की वसूली लिस्ट वायरल होने पर एक बार फिर सुर्खियों में पुलिस जांच शुरू