परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के अंतर्गत आर्ट एवं पेंटिंग प्रतियोगिता में बच्चो ने बनायी ये कलाकृतियाँ


जौनपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की “परीक्षा पे चर्चा” से पूर्व आज डॉ रिजवी लर्नर्स एकेडमी भव्य आर्ट एवं पेंटिंग एग्जाम वॉरियर प्रतियोगिता संपन्न हुई। कार्यक्रम में जौनपुर नगर क्षेत्र के कई छोटे-बड़े स्कूलों से जुड़े 500 से अधिक बच्चों ने सहभागिता निभाई। इस प्रतियोगिता में बच्चों ने अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन किया एवं परीक्षा पर चर्चा से संबंधित कई कलाकृतियां बनायीं I 
कार्यक्रम में बच्चों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्वांचल विश्व विद्यालय के कुलपति श्रीमती निर्मला मौर्य ने कहा कि यह कोई प्रतियोगिता नहीं है बल्कि यह आपके लिए यह उत्सव है, जिसमें आप अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन करेंगे। परीक्षा पर चर्चा आप बच्चों के लिए बहुत ही प्रेरणादायक कार्यक्रम होता है, जो आपको जीवन में हर परिस्थिति में आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है इसलिए 27 जनवरी को प्रधानमंत्री जी की परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम हम सब को अवश्य सुनना चाहिए, उन्होंने बच्चों से आग्रह किया कि बिना किसी दबाव के इस उत्सव में भाग लें और अपनी रचनात्मकता को सामने लाएं ताकि आप हल्के माहौल में अपनी परीक्षाएं लिख सकें आपका परीक्षा का परिणाम आपके जीवन का परिणाम नहीं होता है, इसलिए किसी भी परिस्थिति में परीक्षा के परिणाम से घबराना नहीं चाहिए हमें हमेशा यह प्रयास करना चाहिए कि हम अपने जीवन में बेहतर काम करें।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने कहा कि ज्ञान स्थायी है, इसे लक्ष्य बनाईये उन्होंने कहा कि स्वयं को जानिए, अपनी क्षमताओं पर गर्व कीजिये। उन्होंने बच्चों से आग्रह किया कि आप बिना किसी दबाव के इस उत्सव में भाग लें और अपनी रचनात्मकता को सामने लाएं, ताकि आप हल्के माहौल में अपनी परीक्षाएं लिख सकें। परीक्षा का परिणाम आपके जीवन का परिणाम नहीं होता है, इसलिए किसी भी परिस्थिति में परीक्षा के परिणाम से घबराना नहीं चाहिए बल्कि हमेशा यह प्रयास करना चाहिए कि हम अपने जीवन में बेहतर काम करें।
क्षेत्रीय संयोजक सांसद कमलेश झा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के हर वर्ग से संवाद किया है, इसी क्रम में वह बच्चों से संवाद करते हैं, प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि यह परीक्षा जीवन की परीक्षा नहीं है इसलिए परिणाम की चिंता किए बगैर आप बेहतर नागरिक बनने के लिए काम करें। 
सबसे पहले डॉ रिजवी लर्नर्स एकेडमी की प्रधानाचार्या डॉ रुचि शर्मा ने आये हुये अतिथियों को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित की और स्वागत भाषण दी।कार्यक्रम का संचालन डॉ रिजवी लर्नर्स के विद्यार्थी  दिव्यांश रघुवंशी और समृद्धि यादव ने सयुक्त रूप से किया।
एग्जाम वारियर्स प्रतियोगिता में प्रथम स्थान डॉ रिज़वी लर्नर्स एकेडमी के मरियम शकील हैदर ने प्राप्त की एवं  द्वितीय स्थान पर उमानाथ सिंह हायर सेकेंडरी स्कूल से आदित्य विश्वकर्मा रहे औऱ तृतीय स्थान पर मुक्तेश्वर प्रसाद बालिका इण्टर कालेज की चाँदनी निषाद रहीं। प्रथम तीन विजेताओं को ट्रॉफी एवं प्रमाण पत्र दिया गया  तथा 10 अति उत्तम बच्चों को प्रमाण पत्र और  25 उत्तम बच्चों को प्रमाण पत्र  दिए गए I अन्य सभी प्रतिभागी बच्चों को प्रमाणपत्र उपलब्ध कराया गया एवं विद्यालयों के प्रधानाचार्य व अध्यापकों को पुस्तक वितरण किया गया।
उक्त अवसर पर जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, कार्यक्रम के संयोजक जिला महामंत्री पीयूष गुप्ता, जिला महामंत्री सुशील मिश्रा, कार्यक्रम की जिला सह संयोजक डीसीएफ चेयरमैन धनन्जय सिंह, जिला मीडिया प्रभारी आमोद सिंह, शनी जायसवाल, रविकांत सिंह, डॉ रिजवी लर्नर्स के टीचर शिप्रा सिंह, अजय मिश्रा, जितेन्द्र मिश्रा, प्रशांत मौर्य आदि उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मेदांता में इलाज करा रहे इस आईएएस अधिकारी का हुआ निधन

जौनपुर में फिर तड़तड़ायी गोलियां एक युवक गम्भीर रूप से घायल बदमाश फरार, पुलिस अंधेरे में चला रही छानबीन की तीर

थाना चन्दवक की वसूली लिस्ट वायरल होने पर एक बार फिर सुर्खियों में पुलिस जांच शुरू