प्रसव के दौरान चिकित्सक की लापरवाही से जच्चा बच्चा की मौत, परिजनो ने मचाया हंगामा, पुलिस ने समझाकर किया शान्त

जौनपुर। जिले के थाना खुटहन क्षेत्र स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार की सुबह प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाकर परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। करीब दो घंटे तक चले हंगामे के बाद एसएचओ ने जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर मामला शांत हुआ। 
खुटहन थाना क्षेत्र के पुराअंधरी गांव निवासी गीता (27) पत्नी विनोद को प्रसव पीड़ा होने पर सोमवार सुबह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खुटहन ले जाया गया। जहां उसे भर्ती कर उपचार शुरू हुआ। परिजनों के अनुसार, करीब दो घंटे बाद प्रसव के दौरान ही प्रसूता की तबीयत बिगड़ने लगी।
देखते ही देखते जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई। मृतका का मायका अस्पताल के समीप ही कैराडीह गांव में है। घटना की जानकारी होते ही मायके व ससुराल पक्ष के कई लोग अस्पताल पहुंच गए और उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुए बवाल करना शुरू कर दिया। दो घंटे से अधिक समय तक अस्पताल गेट के भीतर ही शव रखा रहा।
काफी देर के बाद प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र सिंह ने जब इस मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर मामला शांत हुआ। मामले में सीएचसी अधीक्षक रोहित लाल ने कहा कि प्रसव के दौरान नवजात का सिर ही बाहर आ पाया था कि प्रसूता को हार्ट अटैक आ गया। जिसके कारण जच्चा-बच्चा दोनों को बचाया नहीं जा सका। एसएचओ ने कहा कि गीता के भाई शिवपूजन यादव की तरफ से तहरीर दी गई है। मामले में उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। 

Comments

Popular posts from this blog

जनपद का विकास पुरुष बनने के लिए कृपाशंकर सिंह एन्ड कम्पनी की चाल हुई फुस्स, जानिए असली सच है क्या?

योगी के तबादला एक्सप्रेस की जद में नौ आईएएस और पांच पीसीएस के बदले गये कार्यक्षेत्र,जानिए किसे कहां मिली तैनाती

सगे छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दिया पुलिस एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुटी, हत्यारा फरार