शिक्षक सेवा सुरक्षा में धारा 21,18,और 12 सम्मिलित करने को लेकर माध्यमिक शिक्षक संघ नवीन ने सीएम को भेजा यह ज्ञापन



जौनपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (नवीन) के प्रान्तीय अध्यक्ष धर्मेन्द्र यादव के नेतृत्व में जिला इकाई जौनपुर के कार्यकारी जिला अध्यक्ष रितेश यादव के द्वारा शिक्षक पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग अधिनियम 2023 में उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में माध्यमिक शिक्षकों की सेवा सुरक्षा संबंधित धाराओं 21,18 और 12 को सम्मिलित कराने के लिए  मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जरिए जिलाधिकारी  भेजा गया।

प्रांतीय अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव ने माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड अधिनियम 1982 के अध्याय 4 की धारा 21 को माध्यमिक शिक्षकों के हक अधिकार मान सम्मान एवं सेवा सुरक्षा का कवच बताया क्योंकि इस धारा में यह व्यवस्था है कि बोर्ड के पूर्वानुमोदन के बिना दंड की कोई भी कार्रवाई शून्य होगी। इस धारा के समाप्त होते ही प्रबंध तंत्र एवं स्थानीय अधिकारियों के शोषण एवं उत्पीड़न की प्रवृत्ति अत्यधिक बढ़ जाएगी। और शिक्षक प्रबंधकों का गुलाम होने को मजबूर होगा।


कार्यकारी अध्यक्ष ने में सरकार से आग्रह किया की शिक्षकों की सेवा शर्तें संबंधित धाराओं 21 18 और 12 को यथावत उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन चयन आयोग अधिनियम 2023 में सम्मिलित किया जाए। जिला मंत्री रामसूरत वर्मा ने सरकार पर निजीकरण का आरोप लगाते हुए कहा की नए आयोग में शिक्षकों की सेवा सुरक्षा संबंधी धाराओं को ना सम्मिलित कर कर प्रबंध तंत्र एवं स्थानीय अधिकारियों को शिक्षकों का मनमानी शोषण करने की का लाइसेंस दे रही है वरिष्ठ उपाध्यक्ष दो चांदसेन ने सदन में शिक्षक प्रतिनिधियों के रूप में शोभा बढ़ा रहे शिक्षक विधायकों का नए आयोग के गठन के लिए प्रस्तुत विधेयक पर बहस के समय सदन में अनुपस्थित होना प्रदेश के माध्यमिक शिक्षकों के साथ बड़ा छल व धोखा है।जिला संरक्षक डा सुनील कान्त तिवारी तिवारी ने उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग अधिनियम 2023 की धारा 11(6) की व्यवस्था को तत्काल प्रभाव से समाप्त करने की मांग की है क्योंकि यह व्यवस्था किसी भी दृष्टि से शिक्षकों के हित में नहीं है।
नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देते समय उपरोक्त के साथ जिला मंत्री रामसूरत वर्मा, जिला कोषाध्यक्ष रामनारायण बिन्द, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ चंद्रसेन, जिला संगठन मंत्री डॉ नागेंद्र प्रसाद यादव, कमलनयन, अजीत चौरसिया, सिद्धार्थ यादव, राकेश कुमार मिश्रा आदि शिक्षक पदाधिकारी रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश