न्यायालय पेशी पर लाया गया पाॅक्सो एक्ट का अपराधी पुलिस को चकमा देकर फरार पुलिस कर्मी निलंबित


जनपद चंदौली स्थित जिला एवं सत्र न्यायालय में पॉक्सो कोर्ट में पेशी के लिए आया अभियुक्त पुलिस अभिरक्षा से चकमा देकर फरार हो गया। सुनवाई के बाद उसे वाराणसी जिला जेल ले जाया जा रहा था। अभियुक्त के फरार होते ही पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। सूचना के बाद एसपी डॉ. अनिल कुमार ने फरार कैदी की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दीं, लेकिन घटना के दिन देर शाम तक पुलिस के हाथ खाली रहे। फरार आरोपी को ढूंढ पाने में पुलिस नाकाम रही। वहीं एसपी ने एक पुलिसकर्मी राकेश पांडेय को निलंबित कर दिया।
नगर के वार्ड नौ लोहिया नगर निवासी गोलू खान पर एक वर्ष पूर्व नाबालिग बालिका को भगाकर दुष्कर्म के आरोप में सदर कोतवाली में 13 मई 2022 को दुष्कर्म समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत हुआ था। इस मामले में आरोपी 2022 से ही न्यायिक हिरासत में वाराणसी स्थित जेल में बंद था। सोमवार को आरोपी को वाराणसी स्थित जिला जेल से पुलिस चंदौली जिला एवं सत्र न्यायालय स्थित पॉक्सो कोर्ट में पेशी के लिए लाई थी। 
उसे पॉक्सो कोर्ट में न्यायाधीश राजेंद्र प्रसाद की अदालत में पेश किए जाने के बाद पुलिस उसे जिला जेल वाराणसी के लिए वापस ले जा रही थी कि इसी दौरान न्यायालय परिसर के पास जूनियर हाई स्कूल के सर्विस रोड के किनारे सब्जी की दुकान के पास से चकमा देकर वह पुलिस की कस्टडी से फरार हो गया। कैदी के फरार होते ही पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गये। इसके बाद पुलिसकर्मी उसकी तलाश में जुट गए। घंटों उसे ढूढ़ने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने कैदी की तलाश में टीमों को लगा दिया लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी।
पुलिस अधीक्षक चन्दौली डाॅ अनिल कुमार के अनुसार मख्यालय स्थित कोर्ट में पेशी पर आए फरार कैदी की तलाश की जा रही है। पुलिस टीम लगाई गई है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त