शीतलहर के मौसम में पछुआ हवाओ ने बढ़ाई गलन और ठंडक, पारा लुढ़का नीचे

जौनपुर। जनपद जौनपुर सहित पूर्वांचल के जिलो में सर्द हवाओ ने सूर्य के ताप को कमजोर करते हुए बुधवार को पूरे दिन ठंडक और गलन को बढ़ाया है।दिन में कुछ समय के लिए आम जनमानस घरो से बाहर धूप में निकले जरूर लेकिन गलन के कारण फिर घरो में दुबकने को मजबूर हो गए है।
पूरे दिन चल रही पछुआ हवाओ ने मौसम को कोल्ड करते हुए वातावरण के पारे को नीचे धकेल दिया है। दो तीन दिनों से दिन में अच्छी धूप हो जा रही थी और लोगों को काफी हद तक ठंड और गलन से राहत मिली हुई थी। लेकिन बुधवार को एक बार फिर से गलन ने अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया। दोपहर बाद गलन बढ़ने से लोग घरों में अलाव जलाकर दुबकने को मजबूर रहे। गलन से बचने के लिए लोग बुधवार की शाम को अलाव तापते नजर आये हैं। ग्रामीण इलाको में तो शाम को धुंध बढ़ने से दृश्यता कम हो गई। ठंडक और गलन के चलते ग्रामीण इलाकों की छोटी बाजारों में शाम होते ही सियापा छाने लगा है। ठंड और गलन से सबसे ज्यादा दिक्कत खेतों की सिंचाई कर रहे किसानों को हुई। सर्द हवाओं के कारण गलन बढ़ने से उन्होंने अपने खेतों की सिंचाई को रोक दिया है।
शीतलहर के इस मौसम में सबसे अधिक परेशानी किसान और श्रमिक वर्ग को हो रही है। शीतलहर में बढ़ी ठंडक के कारण किसान अपनी खेती नही कर पा रहा है तो श्रमिक अपने परिवार की जीविका के लिए काम नहीं कर पा रहा है। शीतलहर और गलन ने तो गरीब परिवारो में फांका कसी तक करा दिया है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त