आधुनिक तकनीक से विकसित होगा किसानों का कल - गिरीश चन्द यादव



जौनपुर। उत्तर प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आज रविवार को कृषि विभाग द्वारा जनपद के समस्त विकास खंडों में मिशन किसान कल्याण मेले का आयोजन किया गया जिसमें किसानों के हित में उनकी आय में वृद्धि हेतु चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के कार्यक्रमों, प्रदर्शनी व किसान गोष्ठी का आयोजन कर किसानों को प्रशिक्षित किया गया। मेले में सहकारिता, पशुपालन, उद्यान, दुग्ध विकास, गन्ना आदि विभागों ने प्रतिभाग किया।

शाहगंज विकासखंड के परिषर मे आयोजित किसान मेले में मुख्य अतिथि राज्यमंत्री गिरीश चन्द यादव ने बताया कि किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए सरकार कई महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित कर रही है, किसानों के कल्याण के लिए सरकार प्रतिबद्ध हैं। राज्यसभा सांसद श्रीमती सीमा द्विवेदी ने मुंगराबादशाहपुर में किसानों के कल्याणार्थ योजनाओं की जानकारी दी तथा 80 दिव्यांगजनो को ट्राईसाइकिल का वितरण  सांसद सीमा द्विवेदी द्वारा किया गया।सिरकोनी ब्लाक में मुख्य अतिथि विधायक जफराबाद डा. हरेन्द्र प्रसाद सिंह ने सरकार की चार साल की उपलब्धियां गिनाई,प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, औद्यानिक विकास मिशन, सोलर पंप योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ किसानों को मिल रहा है।

बदलापुर में मुख्य अतिथि विधायक रमेश मिश्र ने कहा कि जो कार्य विगत कई दशकों में नही हुए भाजपा सरकार ने चार साल में कर दिखाया। उन्होंने सरकार की उपलब्धियों का विस्तार से वर्णन किया। उप कृषि निदेशक ने बताया कि मिशन किसान कल्याण मेले में 1576 महिला कृषक एवं 3612 पुरूष कृषकों सहित कुल 5188 किसानों ने प्रतिभाग किया।


Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम