पहले बड़े ने किया रेप फिर शादी, तो छोटे ने भी लूटी अस्मत, अब मामला पहुंचा थाने पर



दिखावे की चीजों में तो हमारे समाज में व्यापक बदलाव देखने को मिल रहा है लेकिन, मानसिक विकास का स्तर अब भी पुराना ही है। जिसमें मह‍िलाओं को इंसान नहीं मानकर भोग की वस्‍तु समझा जाता था। हमारे समाज का एक तबका अब भी ऐसा ही सोचता है। महिलाओं के साथ होने वाली ह‍िंसा उसी का पर‍िणाम है। झारखंड के नरकट‍ियागंज स्‍थ‍ित शिकारपुर थाना क्षेत्र के एक गांव से अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां पहले बड़े भाई ने एक युवती के साथ जबरदस्‍ती की। जब मामला पंचायत के सामने आया तो न‍िकाह का फरमान सुनाया गया। न‍िकाह के बाद पत‍ि पीड़‍िता को अपने साथ तो नहीं ले गया, अलबत्‍ता उसका छोटा भाई एक द‍िन व‍िदाई पर बात करने के बहाने से उसके घर आया। रात में रुका और उसने भी उसे अपनी हवस का श‍िकार बनाया। न्‍याय पाने के लि‍ए पीड़‍ि़‍ता कोर्ट के शरण में गई। वहां से आदेश म‍िलने के बाद थाने में मुकदमा दर्ज हो गया है। लेक‍‍िन आरोप‍ितो को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया। शुक्रवार को पीडि़ता न्याय के लिए थाने पहुंची और आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। थाना प्रभारी ने भी इस बारे में उससे विस्तार से बात की है। इतना ही नहीं दोषियों को सजा दिलाने और पीड़िता को उसका हक दिलाने का भरोसा दिलाया है। 

उसने पुलिस को बताया कि वर्ष 2019 से ही धूमनगर गांव निवासी चंगेज खां उससे जबरन संबंध बनाना चाहता था। हथियार का भय दिखाता था। इसकी वजह से उसने अपनी पढ़ाई तक छोड़ दी। 2020 के अप्रैल में सिलाई केंद्र जाने के दौरान उसने एक महिला की मिलीभगत से उसके साथ जबरदस्‍ती की। घटना के बाद गांव में पंचायती हुई और पीडि़ता की शादी आरोपित चंगेज से करा दी गई । शादी के बाद आरोप‍ित उसके घर आने-जाने लगा। इस दौरान दोनों पत‍ि पत्‍नी के रूप में रहते।

इसी बीच पीडि़ता के परिवारवालों ने उसके ससुराल वालों पर विदाई करा लेने का दबाव बनाया। इसी बहाने से चंगेज का छोटो भाई अंगेज आया। उसने भी जबरन उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। इतना ही नहीं मुंह खोलने पर व‍िदाई नहीं करवाने की धमकी भी दी। इस भय से वह चुप रही लेक‍िन, फ‍िर भी वह व‍िदा नहीकराया। बार-बार कहने पर उसके ससुराल वाले शादी को फर्जी करार देते हुए विदाई कराने से इंकार कर दिए। इसके बाद वह न्यायालय में पहुची।

दायर परिवाद के आलोक में न्यायालय के आदेश पर  शिकारपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। जिसमें चंगेज खां के अलावा अंजुम आरा, लंगटू खां, संजीदा खातून, अंगेज खां, औरंगजेब खां, छोटू खां व रेशमा खातून को नामजद किया गया है। इस बारे में प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष संदीप गोल्डी ने बताया कि विवाहिता को न्याय दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। उससे पूूरी जानकारी ली गई है। मामले में अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने