जिलाधिकारी के हाथों मिला उपकरण तो खिले दिव्यांग बच्चों के चेहरे


बीआरसी सिकरारा पर समग्र शिक्षा अभियान के तहत लगे शिविर में 419 बच्चों को वितरित किया गया 605 उपकरण


जौनपुर। समग्र शिक्षा अभियान के तहत शनिवार को बीआरसी सिकरारा परिसर में आयोजित दिव्यांग बच्चो को उपकरण वितरण कार्यक्रम में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने 419 दिव्यांग बच्चों को अपने हाथों से जरूरत का उपकरण वितरण किया तो उनके खुशी का ठिकाना नही रहा। 


इस अवसर पर अपने सम्बोधन में जिलाधिकारी ने कहा कि दिव्यांग बच्चों को विशेष स्नेह, सहयोग व प्रशंसा की आवश्यकता है। दिव्यांग बच्चे प्रतिभा के धनी हैं, उन्हें कम करके नहीं आंका जाना चाहिए।जिलाधिकारी ने कहा कि बच्चों में शिक्षा के अलावा अन्य कलाओं व शिल्पों के प्रति रूचि होना भी जरूरी है। बच्चों में विभिन्न कौशल व कलाओं को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। विशेषकर दिव्यांग बच्चों को अपनी शारीरिक व मानसिक सीमाओं का विस्तार करते हुए अपनी कल्पनाओं को साकार रूप देने के लिये प्रोत्साहित किया जाना चाहिये।

जिलाधिकारी ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित करने के बाद दिव्यांग बच्चे की मां के हाथों से फीता कटवाकर शिविर का उद्घाटन किया। शिविर में आए सभी प्रकार के दिव्यांग बच्चो को ट्राइसाइकिल, व्हीलचेयर, सीपी चेयर, बैशाखी, छड़ी, रोलेस्टर, एमआरकिट, ब्रेल स्लेट, ब्रेल किट, फोल्डिंग छड़ी, स्मार्ट केन, कान की मशीन व उपकरणों की बैटरी वितरित किया गया। 


कार्यक्रम में बीडीओ डा. छोटेलाल तिवारी, बीईओ राजीव यादव, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित कुमार सिंह, ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह, समेकित शिक्षा की जिला समन्वयक शोभा तिवारी, शशिधर उपाध्याय, विवेक सिंह, शैलेन्द्र सिंह, रामजीत मौर्य, अनुपम श्रीवास्तव आदि प्रमुख रहे। संचालन पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय ने किया। 


Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम